दिल्ली के सरकारी स्कूल पहुंची मेलानिया ट्रंप ने बच्चों के सवालों का कुछ यूं दिया जवाब…

0

मेलानिया ट्रंप ने दिल्ली के सरकारी स्कूल में बच्चों के साथ काफी देर तक वक्त बिताया.

नई दिल्ली :

अमेरिका की फर्स्ट लेडी मेलानिया ट्रंप मंगलवार को जब दिल्ली के एक सरकारी स्कूल पहुंचीं तो केजी क्लास के बच्चों ने उनसे ‘अमेरिका कितना बड़ा है?', ‘क्या वह बहुत दूर है?' और ‘आपका पसंदीदा कार्टून पात्र कौन सा है?'- जैसे कई सवाल पूछे. दक्षिण दिल्ली में स्थित सर्वोदय सह-शिक्षा उच्चतर माध्यमिक विद्यालय में मेलानिया ने एक घंटे से भी ज्यादा वक्त बिताया और इस दौरान विभिन्न कक्षाओं के छात्रों से बातचीत की. केजी के छात्रों के लिये विद्यालय में बनाए गए गतिविधि कक्ष में अमेरिका की फर्स्ट लेडी छोटे बच्चों के साथ बैठीं. उस वक्त क्ले मॉडल बना रहे छात्रों से भी मेलानिया ने बातचीत की.
‘हैप्पीनेस क्लास' में शामिल हुईं मेलानिया ट्रंप, पाठ्यक्रम से हुईं प्रेरित

टिप्पणियां

शिक्षिकाओं ने जब छात्रों से पूछा कि क्या वे मेलानिया से कुछ पूछना चाहेंगे तो एक उत्साहित बच्ची ने पूछा, “अमेरिका कितना बड़ा है?” एक अन्य लड़की ने पूछा, “क्या अमेरिका बहुत दूर है?” इन सवालों पर मुस्कुराते हुए प्रथम महिला ने जवाब दिया और बच्चों से पूछा कि वे क्ले से क्या बना रहे हैं? छात्रों का एक अन्य समूह ब्लॉक से कुछ बना रहा था. मेलानिया उनके पास पहुंचीं और उनके साथ मिलकर कुछ बनाने लगीं. एक छात्रा ने उनसे पूछा, “प्रथम महिला के तौर पर आप क्या करती हैं?”

एक छोटे बच्चे ने जब उनसे पूछा कि आपका पसंदीदा कार्टून पात्र कौन सा है तो वे खिल खिलाकर हंस दीं. मेलानिया ने जवाब दिया, “टॉम एंड जैरी मेरे पसंदीदा कार्टून पात्र हैं.” मेलानिया ने चौथी कक्षा के बच्चों के साथ उनकी ‘हैप्पीनेस क्लास' के दौरान ध्यान भी किया. थोड़ी देर ध्यान के बाद उन्होंने कहा, “मुझे बहुत अच्छा लग रहा है.”
देखें Video: 'हैप्पीनेस क्लास' देखने पहुंचीं मेलानिया ट्रंप, बच्चों ने किया स्वागत

Source Article