दिल्ली कि सरकारी स्कूल में बच्चे के सिर पर गिरा पंखा, वाइस प्रिंसिपल पर गिरी गाज

0
- Advertisement -

दिल्ली बीजेपी के अध्यक्ष मनोज तिवारी ने शुक्रवार को सर्वोदय बाल विद्यालय का दौरा किया.

नई दिल्ली:

दिल्ली सरकार के स्कूल में एक बच्चे के सिर पर पंखा गिरने के मामले में शिक्षा निदेशालय ने कार्रवाई करते हुए स्कूल के वाइस प्रिंसिपल को तत्काल प्रभाव से दूसरे स्कूल में ट्रांसफर कर दिया है. पूर्वी दिल्ली के त्रिलोकपुरी सर्वोदय बाल विद्यालय के वाइस प्रिंसिपल सतीश लक्ष्मणराव नन्दनवार को शिक्षा निदेशालय ने तुरंत प्रभाव से खजूरी खास के सर्वोदय बाल विद्यालय में जॉइन करने का आदेश दिया है. साथ ही आदेश में यह भी लिखा है कि इस आदेश को पूरा ना करने पर मामले को गंभीरता से लिया जाएगा.

मंगलवार को पूर्वी दिल्ली के त्रिलोकपुरी के सर्वोदय बाल विद्यालय में सातवीं कक्षा में पढ़ने वाले हर्ष के सिर पर दोपहर 1:30 बजे उस वक्त पंखा गिर पड़ा जब वह क्लास में पढ़ाई कर रहा था. इस घटना में बच्चे के सिर पर गंभीर चोट आई जिसके बाद बच्चे को गुरु तेग बहादुर अस्पताल में एडमिट कराया गया हालाकी बच्चे के पिता के मुताबिक फिलहाल बच्चा खतरे से बाहर है.

पंखे पर राजनीति
इस घटना ने बीजेपी को केजरीवाल सरकार पर सवाल उठाने का मौका दे दिया. गुरुवार दोपहर दिल्ली बीजेपी अध्यक्ष मनोज तिवारी और दिल्ली में नेता विपक्ष विजेंद्र गुप्ता ने इस स्कूल का दौरा किया और केजरीवाल सरकार से पूछा कि क्या यही वो कमरा है जो सरकार 25 लाख रुपये खर्च करके बनवा रही है? बीजेपी नेताओं ने कहा कि केजरीवाल सरकार स्कूल निर्माण में भ्रष्टाचार कर रही है, सस्ता और घटिया समान लगवा जिसके चलते बच्चों की जान खतरे में पड़ रही है.

- Advertisement -

हरियाणा के इस स्कूल में बच्चों को रोज कराई जाती है उठक-बैठक, हैरान कर देगी वजह

सिसोदिया ने दी नसीहत
दिल्ली के उपमुख्यमंत्री और शिक्षा मंत्री मनीष सिसोदिया ने बीजेपी के स्कूल दौरे पर कहा कि 'मनोज तिवारी से मेरा निवेदन है कि वह थोड़ी चिंता नगर निगम के स्कूलों की भी कर लें क्योंकि ना तो वहां पर बच्चों के बैठने के लिए डेस्क हैं ना बिल्डिंग है और ना वहां पढ़ाई होती है. दिल्ली सरकार के स्कूलों की चिंता मैं कर ही लूंगा.

VIDEO : बच्चे के सर पर गिरा पंखा

टिप्पणियांSource Article