दिल्ली: एक दिन में पांच हजार शादियां, सड़कों पर भारी जाम, पुलिस के छूटे पसीने

2
- Advertisement -

प्रतीकात्मक तस्वीर.

नई दिल्ली: राष्ट्रीय राजधानी दिल्ली में सोमवार को कम से कम पांच हजार शादी हुई हैं. शादी समारोह की वजह से दिल्लीवासियों को सोमवार को भारी जाम की समस्या से जूझना पड़ा. सड़कों पर चारों तरफ जाम देखने को मिला. जाम से राहत दिलाने में दिल्ली पुलिस के पसीने छूट गए. संयुक्त पुलिस आयुक्त (यातायात) आलोक कुमार ने बताया कि दिल्ली पुलिस ने यातायात व्यवस्था और अपने ट्विटर हैंडल के जरिए लगातार लोगों को जानकारी देने के लिए कम से कम एक हजार जवान तैनात किए थे।
कुमार ने बताया, 'सोमवार शाम कम से कम पांच हजार शादियां होनी थी. इसके मद्देनजर यातायात को सुचारू रूप से चलाने के लिए हमने यातायात पुलिस के 1000 जवानों को तैनात किया था।' यातायात इंतजाम के बावजूद राष्ट्रीय राजधानी में अनेक स्थानों पर भीषण जाम लगा रहा। जाम की ज्यादा समस्या दक्षिण और पूर्वी जिलों में देखने को मिली, जहां दावतघर ज्यादा संख्या में हैं.
दिल्ली में मंगलवार की सुबह छाएगा कोहरा, प्रदूषण ने 10 साल कम कर दी उम्र
दिल्ली पुलिस ने टि्वटर पर लिखा था, 'आज दिल्ली में काफी संख्या में शादियां हैं, इस वजह से दिल्ली के कई हिस्सों में भारी जाम रहेगा. ऐसे में ड्यूटी पर तैनात यातायातकर्मियों का सहयोग करें.' वरिष्ठ यातायात पुलिस अधिकारी ने बताया कि शादियों के सीजन को देखने हुए यातायात पुलिस दिल्ली के हर जिले की पुलिस के साथ मिलकर जाम से राहत दिलाने का काम कर रही है.
केएमपी एक्सप्रेसवे (KMP Expressway) : जानिए, कहां-कहां जा सकेंगे, क्या है गतिसीमा, कितना देना होगा टोल – 8 खास बातें
दिल्ली के जिन हिस्सों में दावतघर सबसे ज्यादा मौजूद हैं, वहां पर पुलिसकर्मियों को तैनात किया गया है. छत्तरपुर, महरौली, एमजी रोड, कपासहेड़ा, राजौरी गार्डन, पंजाबी बाग, द्वारका लिंक रोड, अलीपुर और लक्ष्मीनगर जैसे ऐसे इलाके हैं, जहां काफी संख्या में दावतघर हैं. इसके साथ ही पुलिसकर्मी मोटरसाइकिल पर गश्त लगा रहे हैं और यह चेक कर रहे हैं कि कहीं वाहन गलत जगह तो नहीं खड़े हैं. कुछ इलाकों में क्रेन भी तैनात की गई हैं.
टिप्पणियां(इनपुट- भाषा)
Ground Report: वेस्टर्न-पेरिफेरल एक्सप्रेस-वे पर लाइट का इंतजाम नहीं!
Source Article

- Advertisement -