दादा- पूर्व मुख्यमंत्री, पिता- पूर्व मंत्री और विधायक, आखिर क्या कहती है तेज की पत्नी ऐश्वर्या की चुप्पी

1
- Advertisement -

6 महीने पहले तेज और ऐश्वर्या राय की शादी हुई थी (फाइल फोटो)

पटना: लालू प्रसाद यादव के बड़े बेटे तेज प्रताप यादव ने कहा है कि वह 'नॉर्थ पोल' हैं जबकि उनकी पत्नी ऐश्वर्या 'साउथ पोल' हैं, प्रधानमंत्री भी आ जाएं तो भी वह अपने फैसले से पीछे नहीं हटेंगे. इसी बीच दोनों परिवारों के बीच सुलह समझौते की भी कोशिश भी जारी है. लेकिन तेज प्रताप अपने फैसले पर अडिग हैं और उन्होंने अपने पिता लालू से भी रांची में मुलाकात की है. राज्य की सत्ता में सबसे ज्यादा समय तक काबिज रहने वाले परिवार के से आ रहीं खबरें बिहार को हर पल चौंका रही हैं खासकर आरजेडी कार्यकर्ताओं को. लेकिन बात करें ऐश्वर्या राय के परिवार की तो बिहार में उसकी भी छवि प्रतिष्ठ नेता परिवार की है. ऐश्वर्या राय के दादा दरोगा प्रसाद राय का नाम प्रतिष्ठित भारतीय राजनेताओं में आता है. वह बिहार के 10वें मुख्यमंत्री थे. दारोगा राय 16 फरवरी 1970 से 22 दिसंबर 1970 तक बिहार के मुख्यमंत्री रहे.
सिर पर मोर पंख लगाए और बांसुरी बजाते तेज प्रताप की देखें ये तस्वीरें और वीडियो
दरोगा राय कांग्रेसी थे. 90 के दशक में जब देश में जनता दल परिवार राजनीति में प्रभावी होने लगा और बिहार में लालू प्रसाद यादव की राजनीति का उदय हुआ तो दरोगा राय के बेटे चंद्रिका राय ने भी लालू का दामन थाम लिया. दारोगा राय के पांच बेटे हैं और चंद्रिका राय नंबर दूसरा है. सारण ज़िला के परसा विधानसभा क्षेत्र से आरजेडी विधायक और पूर्व मंत्री पुत्र चंद्रिका प्रसाद राय की बड़ी बेटी का नाम ऐश्वर्या राय है. ऐश्वर्या राय ने पटना के एक प्रतिष्ठित स्कूल में पढ़ाई करने के बाद उन्होंने दिल्ली के मिरांडा हाउस से ग्रेजुएशन किया और इसके बाद नोएडा की एमिटी विश्वविद्यालय से एमबीए किया. वहीं तेज प्रताप यादव सिर्फ 12वीं तक ही पढ़ाई कर सके. तेज प्रताप ने एक तरफा फैसले में तलाक की अर्जी तो लगा दी और मीडिया में लगातार बयानबाजी भी कर रहे हैं और लेकिन अभी तक ऐश्वर्या और उनके परिवार की ओर से किसी ने कुछ नहीं कहा है.
तलाक की अर्जी पर बोले तेज प्रताप- घुट-घुट कर जीना नहीं चाहता, पढ़ें पूरे शुक्रवार को देर रात हुए पूरे घटनाक्रम की 12 बातें
टिप्पणियां तेज और ऐश्वर्या की शादी दोनों ही परिवारों की रजामंदी से हुई थी और जाहिर है कि इस रिश्ते को लेकर हर लड़की की तरह ऐश्वर्या की भी कुछ उम्मीदें रही होंगी. उनको कभी इस बात का भी अंदाजा नहीं रहा होगा कि तेज उनको उनकी 'राधा' जैसी न बताकर तलाक लेने का फैसला कर लेंगे. तेज का ये भी कहना है कि वह घुट-घुट कर नहीं जीना चाहते हैं. फिलहाल अभी तक जो बातें सामने आई हैं उसमें ऐश्वर्या राय और उनके परिवार की चुप्पी से अंदाजा ही लगाया जा सकता है कि किस घुटन और मानसिक स्थिति में होंगे.
RJD में तेजस्वी Vs तेज प्रताप? : वर्चस्व को लेकर मची लड़ाई​
Source Article

- Advertisement -