… तो मुजफ्फरपुर कांड के मुख्य आरोपी ब्रजेश ठाकुर के खिलाफ अब हत्या का भी मामला चलेगा

9
- Advertisement -

मुजफ्फरपुर बालिका गृह रेप कांड का आरोपी ब्रजेश ठाकुर

नई दिल्ली: बिहार के मुज़फ़्फ़रपुर बालिका गृह रेप कांड की जांच कर रही सीबीआई को एक बड़ी सफलता उस समय हाथ लगी, जब बुधवार को एक किशोरी का कंकाल खोज निकाला गया. फ़िलहाल सीबीआई इस कंकाल को कोर्ट के सामने पेश कर सेंट्रल फ़ोरेंसिक लैब में डीएनए टेस्ट के लिए भेजेगी. लेकिन माना जा रहा है कि टेस्ट रिपोर्ट आने के पूर्व इस मामले के मुख्य आरोपी ब्रजेश ठाकुर पर अब हत्या और शव छिपाने की साज़िश का भी मामला चलेगा.
मुजफ्फरपुर बालिका गृह रेप कांड: खुदाई में निकले कई कंकाल, फॉरेंसिक जांच के लिए ले गई CBI
हालांकि, एक बालिका के हत्या की ख़बर स्थानीय पुलिस को भी इस बालिका गृह में रह रही अन्य बालिका ने दिया था. जिसके बाद पुलिस ने कुछ समय पहले घर के सामने खुदाई की थी, मगर उस वक्त पुलिस को कुछ भी हासिल नहीं हआ था. मगर सीबीआई टीम ने ब्रजेश ठाकुर के ड्राइवर विजय कुमार से कई दिनों तक पूछताछ की और उसके बाद इस राज पर से पर्दा हटा. तब जाकर विजय के बयान के आधार पर सीबीआई ने सिकंदरपुर स्थित शमशान घाट में पर खुदाई करवाई. जब ये खुदाई चल रही थी तब सीबीआई की टीम विजय को उस जगह को चिन्हित करने के लिए लेके आयी थी. पुलिस को खुदाई में कई अस्थियां मिलीं. मगर जांच अधिकारियों का कहना है कि वे सभी एक ही व्यक्ति के हैं.
तेजस्वी का सीएम नीतीश पर हमला, कहा- बालिका गृहकांड के आरोपियों को बचाने के लिए हुआ एसपी का तबादला
दरअसल, ये मामला बालिका गृह से ग़ायब छह बालिका का है, जिनमें से पांच तक पुलिस और जाँच दल के लोग पहुंच पाये हैं और एक बच्ची का अभी तक कोई पता नहीं है. उसी बच्ची की जांच के संम्बंध में ये खुदाई की गयी. हालांकि इस पूरी प्रक्रिया का मजिस्ट्रेट के सामने वीडियोग्राफी भी कराई गई. लेकिन जांच दल अब इसे काफ़ी पुख़्ता सबूत मान रही हैय अधिकारियों का कहना है कि इस बरामदगी से बालिकाओं के ऊपर ज़ुल्म और अत्याचार की कहानियों पर भी मुहर लग गई है.
मुजफ्फरपुर की SP हरप्रीत कौर के तबादले को लेकर तेजस्वी का नीतीश पर निशाना, कही यह बात…
टिप्पणियां बताया जा रहा है कि अब जल्द ब्रजेश ठाकुर और उनके ड्राइवर के ऊपर हत्या, साज़िश और सबूत मिटाने का एक और मामला दर्ज होगा. इन सबूतों के इकट्ठा होने के बाद सीबीआई ब्रजेश ठाकुर से पूछताछ के लिए उसके रिमांड के लिए भी अब अर्ज़ी दे सकती है.
VIDEO: मंत्री मंजू वर्मा पर BJP के अलग-अलग सुर
Source Article

- Advertisement -