तेजप्रताप यादव ने बहन मीसा भारती की लोकसभा सीट को लेकर किया बड़ा ऐलान, कहा- यहां से लड़ेंगी चुनाव

3
- Advertisement -

तेजप्रताप यादव ने मीसा भारती की सीट का किया ऐलान

पटना:

लालू प्रसाद के बड़े बेटे तेजप्रताप यादव (Tejpratap Yadav) ने गुरुवार को कहा कि उनकी बड़ी बहन मीसा भारती आगामी आम चुनाव में पाटलिपुत्र लोकसभा सीट से फिर से चुनावी मैदान में उतरेगी. राष्ट्रीय जनता दल (RJD) के राज्य मुख्यालय में अपने 'जनता दरबार' के दौरान तेजप्रताप (Tejpratap Yadav) ने यह भी कहा कि वह आज से ही अपनी बड़ी बहन के लिए पाटलिपुत्र में चुनाव प्रचार शुरू करेंगे. हालांकि पार्टी ने अभी तक इस सीट से किसी की उम्मीदवारी के बारे में अधिकृत रूप से कुछ नहीं कहा है. मनेर के विधायक और राजद के मुख्य प्रवक्ता भाई वीरेंद्र के हाल ही में दिये गए उस बयान के बारे में पूछे जाने पर, जिसमें उन्होंने पाटलिपुत्र से चुनाव लड़ने की इच्छा जतायी थी, यादव (Tejpratap Yadav) ने कहा कि पाटलिपुत्र के लोग मीसा दीदी को चाहते हैं.

यह भी पढ़ें: तेज साइकिल चलाने के चक्कर में पटना की सड़क पर गिरे तेज प्रताप यादव

- Advertisement -

मतदाता लालू प्रसाद के नाम पर वोट डालते हैं इसमें न तो भाई वीरेंद्र और न ही मैं कुछ कर सकता हूं. परिसीमन के बाद 2008 में बनी पाटलिपुत्र लोकसभा सीट को राजद के 'प्रथम परिवार' के लिए प्रतिष्ठा के रूप में देखा जाता है, क्योंकि लालू प्रसाद और उनकी बेटी दोनों ने यहां से चुनाव लड़ा और दोनों को सफलता नहीं मिली. राजद अध्यक्ष 2009 में एक समय अपने करीबी रहे रंजन यादव से यहां से चुनाव हार गए थे.

यह भी पढ़ें: राजद में लालू के बाद तेजस्वी और उसके बाद तेजप्रताप, जंग जारी है!

रंजन यादव जद (यू) के टिकट पर चुनाव लड़ रहे थे। इसके बाद मीसा 2014 में यहां से चुनाव लड़ीं और भाजपा के राम कृपाल यादव से हार गईं. रामकृपाल भी एक समय लालू के बहुत करीबी रहे थे. गौरतलब है कि बीते कुछ समय से लालू यादव परिवार में सब कुछ ठीक न होने की बात सामने आ रही थी. पिछले दिनों तेजप्रताप यादव ने ऐलान किया था कि वह अपने छोटे भाई और मां से अलग रहेंगे. बाद में बिहार सरकार ने उन्हें एक नया मकान भी आवंटित किया था. (इनपुट भाषा से)

VIDEO: परिवार में कलह को लेकर मीसा भारती ने रखी अपनी बात.

टिप्पणियांSource Article