डोनाल्ड ट्रंप ने ग्लोबल वार्मिंग पर तंज कसते हुए किया ट्वीट, 18 साल की आस्था ने ऐसे कर दी बोलती बंद

1
- Advertisement -

असम की 18 साल की आस्था ने कर दी डोनाल्ड ट्रंप की बोलती बंद.

गुवाहाटी: टिप्पणियांअमेरिकी राष्ट्रपति डोनाल्ड ट्रंप के ग्लोबल वार्मिंग का मजाक उड़ाते हुए किए गए ट्वीट को लेकर असम की एक किशोरी ने उन्हें आड़े हाथों लिया है. वाशिंगटन में 21 नवंबर को तापमान के शून्य से दो डिग्री नीचे चले जाने को लेकर ट्रंप ने ट्वीट किया, 'क्रूर और विस्तारित ठंड तमाम रिकॉर्ड तोड़ देगी, ग्लोबल वार्मिंग के साथ जो कुछ भी हुआ हो?' इसके जवाब में असम के जोरहाट की 18 साल की आस्था सरमाह ने कमेंट किया, 'मैं आपसे 54 साल छोटी हूं. 'मैंने औसत अंकों के साथ अभी-अभी 10वीं पास की है. मैं आपको बता सकती हूं कि मौसम, जलवायु नहीं है. अगर आपको इसे समझने में मदद चाहिए तो मैं आपको अपनी इनसाइक्लोपीडिया दे सकती हूं, जो मेरे पास दूसरी कक्षा के दौरान थी. इसमें दृश्य और हर चीज है.'

I am 54 years younger than you. I just finished high school with average marks. But even I can tell you that WEATHER IS NOT CLIMATE. If you want help understanding that, I can lend you my encyclopedia from when I was in 2nd grade. It has pictures and everything.

— Astha Sarmah (@thebuttcracker7) November 22, 2018

सरमाह के इस कमेंट को दुनिया भर से 22,000 लाइक मिले हैं और अमेरिका से ट्विटर यूजरों ने अमेरिकी राष्ट्रपति को दिए गए किशोरी के इस जवाब की सराहना की है. किशोरी के इस ट्वीट को 5100 बार रिट्वीट किया गया और कइयों ने आस्था को 'भविष्य की आशा' बताते हुए उसकी प्रशंसा की. कुछ लोगों ने अरब सागर पर जलवायु परिवर्तन के प्रभावों का अध्ययन करने के लिए सरमाह को इंटर्नशिप की भी पेशकश की है.
(इनपुट: भाषा)
Source Article

- Advertisement -