डीटीसी कर्मचारी सोमवार को रहेंगे हड़ताल पर 

2
- Advertisement -

दिल्ली मे आज बंद रहेंगी डीटीसी की बसें

नई दिल्ली: राजधानी दिल्ली में दिल्ली परिवहन निगम (डीटीसी) कर्मचारियों की यूनियन सोमवार को हड़ताल करेंगी . इस हड़ताल की वजह से सार्वजनिक परिवहन बसों पर निर्भर रहने वाले यात्रियों को कठिनाइयों का सामना करना पड़ सकता है. डीटीसी के ठेका कर्मचारी डीटीसी संविदा श्रमिक संघ के बैनर तले गत सोमवार से हड़ताल पर है. उनकी मांगों में उस भत्ते को भी बहाल करना शामिल है जिसे एक अदालत के आदेश के बाद डीटीसी ने कम कर दिया था. डीटीसी वर्कर्स यूनिटी सेंटर ने भी सोमवार को हड़ताल किये जाने का आह्वान किया है.
यह भी पढ़ें: डीटीसी बसों की हड़ताल से यात्री हलकान, दिल्ली सरकार ने एस्मा लगाया
इस बीच डीटीसी ने एक प्रेस बयान में कहा कि दिल्ली सरकार ने न्यूनतम वेतन दरों को बहाल किया था जो ठेका कर्मचारियों के लिए चार अगस्त,2018 से पहले लागू थी और न्यूनतम वेतन को कम करने के आदेश वापस ले लिये थे. डीटीसी ने ठेका कर्मचारियों से जल्द से जल्द अपने काम पर लौटने की अपील की है. दिल्ली के उपराज्यपाल अनिल बैजल ने आवश्यक सेवा रखरखाव अधिनियम (एस्मा),1974 लगा दिया था.
टिप्पणियां यह भी पढ़ें: सड़कों से बसें नदारद रहने से दिल्‍ली मेट्रो में यात्रियों की संख्या में काफी वृद्धि
गौरतलब है कि इससे पहले वर्ष 2015 में डीटीसी के कर्मचारियों ने हड़ताल की थी. उस दौरान हड़ताल की वजह से आम यात्रियों को खासी दिक्कत का सामना करना पड़ा था. यात्रियों की दिक्कत को देखते हुए राज्य सरकार को एस्मा तक लागू करना पड़ा था. डीटीसी कर्मचारियों की हड़ताल का असर मेट्रो पर भी पड़ा था. आम दिनों की तुलना में उस दौरान मेट्रो में यात्रियों में कई गुना की बढ़ोतरी देखी गई थी. (इनपुट भाषा से)
Source Article

- Advertisement -