टॉप 5 न्यूजः राहुल गांधी ने निर्मला सीतारमण के दावे को बताया झूठ, गठबंधन को लेकर जानिए क्या कहा सपा ने

2
- Advertisement -

कांग्रेस अध्यक्ष राहुल गांधी की फाइल फोटो.

नई दिल्ली:

राफेल सौदे (Rafale Deal) को लेकर कांग्रेस (Congress)के तेवर और कड़े होते जा रहे हैं. रविवार को एक बार फिर से कांग्रेस अध्यक्ष राहुल गांधी (Rahul Gandhi) ने राफेल सौदे को लेकर रक्षामंत्री निर्मला सीतारमण पर पलटवार किया है. उन्होंने हिंदुस्तान एयरोनॉटिक्स लिमिटेड (HAL)को एक लाख करोड़ रुपये की खरीद का आदेश देने को लेकर झूठ बोलने का आरोप लगाया. उत्तर प्रदेश के सम्भल जिले में एक दिल दहलाने वाला मामला सामने आया है. यहां गुन्नौर इलाके में रविवार को दो लड़कियों के शव पेड़ से लटके मिले.पश्चिम बंगाल के भाजपा प्रमुख (BJP Bengal Chief) दिलीप गोष ने पहले ममता बनर्जी (Mamata Banerjee) को 'फिट पीएम उम्मीदवार' बताया, उसके एक दिन बाद उन्होंने यूटर्न ले लिया और रविवार को उन्होंने सफाई दी कि उन्होंने ऐसा कहा ही नहीं था.पंजाब में आम आदमी पार्टी को तगड़ा झटका लगा है. पार्टी से निलंबित चल रहे विधायक सुखपाल सिंह खैरा ने पार्टी की प्राथमिक सदस्यता से इस्तीफा दे दिया है.

राफेल पर रार: रक्षामंत्री पर फिर राहुल गांधी का पलटवार- HAL को दिए ऑर्डर साबित करें या फिर इस्तीफा दें

- Advertisement -

52e93kgo

राफेल सौदे (Rafale Deal) को लेकर कांग्रेस (Congress)के तेवर और कड़े होते जा रहे हैं. रविवार को एक बार फिर से कांग्रेस अध्यक्षराहुल गांधी (Rahul Gandhi)ने राफेल सौदे को लेकर रक्षामंत्री निर्मला सीतारमण पर पलटवार किया और हिंदुस्तान एयरोनॉटिक्स लिमिटेड (HAL)को एक लाख करोड़ रुपये की खरीद का आदेश देने को लेकर झूठ बोलने का आरोप लगाया. कांग्रेस ने रविवार को रक्षा मंत्री निर्मला सीतारमण पर हिंदुस्तान एयरोनॉटिक्स लिमिटेड को एक लाख करोड़ रुपये की खरीद का आदेश देने का ‘झूठ' बोलने का आरोप लगाते हुए कहा कि एचएएल का कहना है कि उसे ‘एक पैसा भी नहीं मिला.'कांग्रेस अध्यक्ष राहुल गांधी ने रविवार को ट्वीट करते हुए पीएम नरेंद्र मोदी सरकार पर एक और निशाना साधा है. उन्होंने ट्वीट किया है. 'जब आप एक झूठ बोलते हैं तो उसे छुपाने के लिए कई झूठ बोलने पड़ते हैं. राफेल डील को लेकर पीएम मोदी की झूठ को बचाने के चक्कर में रक्षामंत्री को संसद में झूठ बोलना पड़ा. सोमवार को रक्षामंत्री को संसद के सामने वो कागजात पेश करने चाहिए, जिसमें यह जिक्र हो कि सरकार ने एचएएल को एक लाख करोड़ रुपए के ऑर्डर दिए हैं या फिर इस्तीफा दें.

उत्तर प्रदेश के संभल में पेड़ से लटके मिले दो सगी बहनों के शव, पुलिस जांच में जुटी

suicide

उत्तर प्रदेश के सम्भल जिले में एक दिल दहलाने वालामामला सामने आया है. यहां गुन्नौर इलाके में रविवार को दो लड़कियों के शव पेड़ से लटके मिले. पुलिस पहली नजर में इसेआत्महत्या का मामला मान कर जांच कर रही है. लड़कियों के शव इस तरह से पेड़ पर पाए जाने से लोगों में दहशत का माहौल है. वहीं परिजनों का रो-रोकर बुरा हाल है. पुलिस ने दोनों शवों को कब्जे में लेकर पोस्टमार्टम के लिए भेज दिया है और इसकी जांच पड़ताल की जा रही है.

कांग्रेस की जरूरत नहीं, यूपी में BJP को हराने के लिए मायावती-अखिलेश ही काफी: SP

23et6a9लोकसभा चुनाव (Loksabha Election) से पहले समाजवादी पार्टी और बहुजन समाज पार्टी (Bahujan Samaj Party) के गठबंधन की अटकलों के बीच सपा ने कहा है कि कांग्रेस की जरूरत नहीं है, भाजपा को हराने के लिए सपा और बसपा ही काफी हैं. समाजवादी पार्टी (Samajwadi Party) के राष्ट्रीय उपाध्यक्ष किरणमय नंदा ने रविवार को कहा कि उनकी पार्टी उत्तर प्रदेश में बसपा के साथ मिल कर आगामी आम चुनाव में भाजपा को हराने में सक्षम है. इसके लिए कांग्रेस जैसी 'गैर जरूरी' ताकत की जरूरत नहीं है. हालांकि, उन्होंने यह संकेत दिया कि सपा-बसपा गठबंधन रायबरेली एवं अमेठी निर्वाचन क्षेत्र को छोड़ सकता है, जिनका लोकसभा में प्रतिनिधित्व संप्रग अध्यक्ष सोनिया गांधी और कांग्रेस अध्यक्ष राहुल गांधी करते हैं.

बंगाल BJP चीफ ने पहले ममता बनर्जी को बताया 'फिट PM' उम्मीदवार, अब लिया यूटर्न

g8k13gfg

पश्चिम बंगाल के भाजपा प्रमुख (BJP Bengal Chief) दिलीप गोष ने पहले ममता बनर्जी (Mamata Banerjee)को 'फिट पीएम उम्मीदवार' बताया, उसके एक दिन बाद उन्होंने यूटर्न ले लिया और रविवार को उन्होंने सफाई दी कि उन्होंने ऐसा कहा ही नहीं था. उन्होंने कहा, 'मुझसे सवाल पूछा गया था, जिसके जवाब में मैंने कहा था कि अगर वह(ममता बनर्जी) प्रधानमंत्री बनती हैं, तो मेरी शुभकामनाएं उनके साथ हैं. मैंने केवल यही कहा था. लेकिन ऐसा होगा, इसकी कोई संभावना नहीं है. इन सब चीजों को अच्छे व्यंग्य के तौर पर जाना चाहिए.'

पंजाब: MLA सुखपाल सिंह खैरा ने आम आदमी पार्टी की प्राथमिक सदस्यता से दिया इस्तीफा, लगाया यह आरोप

sukhpal singh khaira aap punjab

पंजाब में आम आदमी पार्टी को तगड़ा झटका लगा है. पार्टी से निलंबित चल रहे विधायक सुखपाल सिंह खैरा ने पार्टी की प्राथमिक सदस्यता से इस्तीफा दे दिया है. खैरा ने अपना इस्तीफा दिल्ली के मुख्यमंत्री और आम आदमी पार्टी के मुखिया अरविंद केजरीवाल को पत्र लिखकर दी है और कई आरोप भी लगाए हैं. बता दें कि बीते कुछ समय पहले सुखपाल खैरा आप नेतृत्‍व के खिलाफ बगावत कर दी थी और उनको पार्टी से निलंबित कर दिया गया था. हालांकि, सुखपाल खैरा कुछ विधायकों को साथ लेकर केंद्रीय नेतृत्व के खिलाफ बवागत तेज कर दी थी. हालांकि, एचएस फुल्का के बाद सुखपाल खैरा का इस्तीफा, लोकसभा चुनाव से पहले आम आदमी पार्टी के लिहाज से सही नहीं है.

टिप्पणियांSource Article