टॉप 5 न्यूजः बिहार में भीड़ ने बुजुर्ग को पीट-पीटकर उतारा मौत के घाट, शिवसेना ने साधा BJP पर निशाना

2
- Advertisement -

मॉब लिंचिंग से फिर शर्मसार हुआ बिहार.

नई दिल्ली:

बिहार (Bihar) के अररिया जिले में एक बुजर्ग की पीट-पीटकर हत्या कर देने का मामला सामने आया है. अररिया (Araria) जिले के सिकटी थाना क्षेत्र के सिमरबनी गांव में शनिवार यह घटना हुई. जहां रात में करीब 300 लोगों की भीड़ ने पशु चोरी के शक में 55 साल के बुजुर्ग काबुल की पीट-पीटकर हत्या कर दी. एनडीए (NDA) की सहयोगी दल शिवसेना (Shiv Sena) लगातार सरकार पर निशाना साधते रही है. राफेल के मुद्दे पर भी शिवसेना ने विपक्षी पार्टियों द्वारा मांगे जा रहे जेपीसी जांच का समर्थन किया और खुद इसकी मांग की है.तीन तलाक के मुद्दे पर जनता दल यूनाइटेड केंद्र की बीजेपी नेतृत्व वाली एनडीए सरकार के साथ नहीं है. पार्टी ने साफ कहा है कि अगर राज्यसभा में इस मुद्दे पर वोटिंग हुई तो पार्टी इसके समर्थन में वोट नहीं करेगी. प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी (PM Narendra Modi)गुरुवार को पंजाब के जालंधर में भारतीय विज्ञान कांग्रेस (Bhartiya Vigyan Congress) का उद्घाटन किया. विज्ञान कांग्रेस का आयोजन लवली प्रोफेशनल यूनिवर्सिटी (एलपीयू) में किया गया. इसके बाद पीएम मोदी ने गुरदासपुर (Gurdaspur) में एक रैली को संबोधित किया. रैली को संबोधित करते हुए प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने कहा, "अकाली दल और BJP कंधे से कंधा मिलाकर पंजाब की खुशहाली के लिए काम कर रहे हैं…

बिहार: जान की भीख मांगता रहा काबुल, किसी का नहीं पसीजा दिल, भीड़ ने पशु चोरी के शक में पीट-पीटकर मार डाला

ebvernng

- Advertisement -

बिहार (Bihar) के अररिया जिले में एक बुजर्ग की पीट-पीटकर हत्या कर देने का मामला सामने आया है. अररिया (Araria) जिले के सिकटी थाना क्षेत्र के सिमरबनी गांव में शनिवार यह घटना हुई. जहां रात में करीब 300 लोगों की भीड़ ने पशु चोरी के शक में 55 साल के बुजुर्ग काबुल की पीट-पीटकर हत्या कर दी. पीड़ित काबुल पास के ही गांव का रहने वाला था. भीड़ द्वारा काबुल को मारे जाने का वीडियो भी वायरल हुआ है. इसमें काबुल भीड़ से जान की भीख मांग रहा है. लेकिन भीड़ में से किसी का भी दिल नहीं पसीजा. भीड़ उसे तब तक मारती रही, जब तक उसकी जान नहीं चली गई.

वीडियो में देखा जा सकता है कि भीड़ उसके चेहरे पर डंडों से वार कर रही है और चोर कह रही है. हमलावरों का नेतृत्व कर रहा मुस्लिम मियां नाम का युवक हंसते हुए भीड़ को हमले के लिए उकसा रहा है. भीड़ ने बुजुर्ग की पैंट भी निकाल दी थी. वीडियो में कई हमलावरों के चेहरे साफ नजर आ रहे हैं, लेकिन पुलिस ने उनमें से अभी तक किसी को गिरफ्तार नहीं किया है. गांव के पूर्व प्रधान काबुल टूटी हुई आवाज में भीड़ को कह रहा है कि उसने पशु चोरी नहीं की है, लेकिन उसकी कोई बात नहीं सुनी गई. मुस्लिम मियां ने पहले भी काबुल के खिलाफ पशु चोरी का मामला दर्ज करवाया था. पुलिस को मामले की जानकारी दो दिन बाद तब मिली, जब वीडियो वायरल हो गए.

शिवसेना का BJP पर हमला, 'NDA किसी एक पार्टी की जागीर नहीं', राफेल में चोरी नहीं तो JPC जांच से डर क्यों?

au6l6r2s

एनडीए (NDA) की सहयोगी दल शिवसेना (Shiv Sena) लगातार सरकार पर निशाना साधते रही है. राफेल के मुद्दे पर भी शिवसेना ने विपक्षी पार्टियों द्वारा मांगे जा रहे जेपीसी जांच का समर्थन किया और खुद इसकी मांग की है. शिवसेना सांसद संजय रावत (Sanjay Raut) से जब NDTV ने यह पूछा कि आप एनडीए में हैं और फिर भी आप राफेल पर जेपीसी की मांग कर रहे हैं, तब उन्होंने कहा कि NDA किसी की 'जागीर नहीं है'. शिवसेना नेता ने कहा कि सरकार के ऊपर सवाल उठाना कोई गलत बात नहीं है. संजय रावत ने कहा कि सरकार देश के लिए है, सरकार जनता के लिए है. सरकार किसी एक पार्टी के लिए नहीं होती. उन्होंने कहा कि हमारा एक मंत्री है सरकार में और मंत्री की हिस्सेदारी क्या है यह पूरे देश को पता है. उन्होंने कहा कि राफेल का मुद्दा देश की सुरक्षा का मुद्दा है. सरकार के मन में कोई डर नहीं और कोई गलत काम नहीं हुआ है तो जेपीसी जांच से डरने की बात नहीं है.

तीन तलाक के मुद्दे पर जेडीयू का एनडीए सरकार को समर्थन नहीं, जानिए- असहमति क्यों

vashishth narayan singh

तीन तलाक के मुद्दे पर जनता दल यूनाइटेड केंद्र की बीजेपी नेतृत्व वाली एनडीए सरकार के साथ नहीं है. पार्टी ने साफ कहा है कि अगर राज्यसभा में इस मुद्दे पर वोटिंग हुई तो पार्टी इसके समर्थन में वोट नहीं करेगी.पार्टी की बिहार इकाई के अध्यक्ष और राज्यसभा सांसद वशिष्ठ नारायण सिंह ने NDTV से खास बातचीत में कहा कि ट्रिपल तलाक के पक्ष में हम लोग अभी नहीं हैं. ऐसा इसलिए क्योंकि एक बड़े समुदाय की परम्परा में कुछ तौर तरीक़े बने हुए हैं. इसट्रिपल तलाक से लाखों महिलाएं प्रभावित होंगी. इस पर उस समुदाय के लोगों से उनकी भावनाओं के साथ बातचीत करके एक समाधान निकालना चाहिए. मैं इसलिए मानता हूं कि वर्तमान स्वरूप में ट्रिपल तलाक के हम लोग पक्षधर नहीं हैं. उनकी पार्टी वोटिंग के समय क्या करेगी? इस सवाल पर सिंह ने कहा कि हम समर्थन में वोट नहीं करेंगे.

गुरदासपुर में पीएम का कांग्रेस पर हमला, 'जो दंगों के आरोपियों को CM बनाते हैं, देश को उनसे सतर्क रहने की ज़रूरत'

nqnb66o

प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी (PM Narendra Modi)गुरुवार को पंजाब के जालंधर में भारतीय विज्ञान कांग्रेस (Bhartiya Vigyan Congress) का उद्घाटन किया. विज्ञान कांग्रेस का आयोजन लवली प्रोफेशनल यूनिवर्सिटी (एलपीयू) में किया गया. इसके बाद पीएम मोदी ने गुरदासपुर (Gurdaspur) में एक रैली को संबोधित किया. रैली को संबोधित करते हुए प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने कहा, "अकाली दल और BJP कंधे से कंधा मिलाकर पंजाब की खुशहाली के लिए काम कर रहे हैं…" पीएम ने कहा कि मुझे प्रसन्नता है कि केंद्र की NDA सरकार गुरदासपुर सहित पूरे पंजाब में विकास के लिए निरंतर प्रयास कर रही है. उन्होंने कहा कि गुरदासपुर की धरती देश, समाज, मानवता के लिए हमेशा से प्रेरणा देने वाली रही है. लिहाज़ा साल 2022 तक न्यू इंडिया के निर्माण के लिए भी सवा सौ करोड़ देशवासियों के संकल्प को सिद्ध करने के लिए यहां से नई ऊर्जा का संचार होगा.

कादर खान को कनाडा में किया गया सुपुर्दे खाक, Photo हुईं वायरल

4mmijs38टिप्पणियांSource Article