जीतन राम मांझी ने NDA को बताया ‘नागराज’, महागठबंधन की तुलना ‘सांपराज’ से की, जानिये क्या है कारण…

4
- Advertisement -

बिहार के पूर्व मुख्यमंत्री जीतनराम मांझी (फाइल फोटो)

औरंगाबाद (बिहार):

बिहार के पूर्व मुख्यमंत्री जीतन राम मांझी (Jitan Ram Manjhi) ने राष्ट्रीय जनतांत्रिक गंठबंधन (NDA) और महागठबंधन (Mahagathbandhan) की तुलना 'नागराज' और 'सांपराज' से की है. बिहार के औरंगाबाद में बुधवार को एक कार्यक्रम में भाग ले रहे मांझी से जब पत्रकारों ने NDA और महागठबंधन के विषय में पूछा तो उन्होंने सीधे कुछ नहीं कहा, लेकिन इतना जरूर कहा, 'देखिए, हमलोग कहते हैं न कि एक 'सांपराज' होता है और एक 'नागराज' होता है. नागराज के फूंफकारने से लोग मर जाते हैं और सांपराज अगर काट भी दे तो कहीं न कहीं मंत्र रहता है, जिससे आदमी बच जाता है.'

यह भी पढ़ें: Poll: 2018 का सबसे पसंदीदा राजनेता कौन…?

अपने बयानों से चर्चा में रहने वाले जीतन राम मांझी से जब इसे और स्पष्ट करने के लिए कहा गया तो उन्होंने पत्रकारों से ही कहा आप लोग खुद समझदार हैं. इससे ज्यादा कुछ नहीं कहेंगे. मांझी के इस बयान को महागठबंधन पर लोकसभा चुनाव में सीट बंटवारे को लेकर दबाव बनाने के रूप में देखा जा रहा है.

- Advertisement -

यह भी पढ़ें: नीतीश सरकार से नाराज जीतनराम मांझी ने किया प्रदर्शन, शराबबंदी को बताया फ्लॉप

इससे पहले भी मांझी कह चुके हैं कि अगर हिंदुस्तानी अवाम मोर्चा (हम) को सम्मानजनक सीटें नहीं मिलती है, तो उनकी पार्टी लोकसभा चुनाव नहीं लड़ेगी. बता दें कि मांझी की पार्टी हिंदुस्तानी अवाम मोर्चा इस साल की शुरुआत में NDA को छोड़कर महागठबंधन में शामिल हुई थी.

टिप्पणियां

VIDEO: महागठबंधन में शामिल हुए उपेंद्र कुशवाहा

(इनपुट: IANS)

Source Article