जम्मू-कश्मीर: कुलगाम और पुलवामा में एनकाउंटर, एक जवान शहीद, दो आतंकी ढेर

1
- Advertisement -

एनकाउंटर की फाइल तस्वीर.

श्रीनगर: जम्मू-कश्मीर के कुलगाम और पुलवामा जिले में मंगलवार को सुरक्षाबलों की आतंकियों के साथ मुठभेड़ हो रही है. कुलगाम में एनकाउंटर के दौरान सेना का एक जवान शहीद हो गया, जबकि दो आतंकियों को ढेर कर दिया गया. जिले के रेडवानी गांव के एक घर में कुछ आतंकियों के छुपे होने की जानकारी मिली थी, जिसके बाद सेना, पुलिस और सीआरपीएफ ने मिलकर पूरी रात साझा तलाशी अभियान चलाया था. पुलिस ने बताया कि पांच घंटे की मुठभेड़ में सेना ने दो आतंकियों को मार गिराया. मुठभेड़ में सेना का एक जवान भी शहीद हो गया.
इसके अलावा सुरक्षाबलों ने पुलवामा के त्राल इलाके में भी आतंकियों के खिलाफ दो अलग-अलग ऑपरेशन जारी हैं. पुलिस ने बताया कि हाफू गांव में एक आतंकी छुपा हुआ है, सुरक्षाबलों ने पूरे इलाके को घेर लिया है और उसे ढूंढ़ रहे हैं. अभी वहां पर मुठभेड़ जारी है.
छत्तीसगढ़: सुकमा में नक्सलियों से मुठभेड़ में दो जवान शहीद, आठ नक्सली ढेर
बता दें, हाल ही में जम्मू-कश्मीर के अनंतनाग में बिजबेहरा इलाके में सुरक्षाबलों और आतंकवादियों के बीच एनकाउंटर में सुरक्षाबलों ने 6 आतंकवादियों को मार गिराया. बताया जा रहा है कि ये आतंकवादी जंगली इलाके में छुपे हुए थे. इसके बाद सुरक्षाबलों ने इलाके को पूरी तरह से घेर लिया और 6 आतंवादियों को ढेर कर दिया.
सेना की ओर से कहा गया था कि अनंतनाग में 6 आतंकवादी मारे गए हैं और उनके पास से हथियार और विस्फोटक भी बरामद किए गये हैं. इससे पहले शोपियां जिले में सुरक्षा बलों और आतंकवादियों के बीच हुई मुठभेड़ में हिजबुल मुजाहिदीन के चार आतंकवादी मारे गए थे और सेना का एक जवान शहीद हो गया था.
टिप्पणियांजम्मू-कश्मीर: अनंतनाग में एनकाउंटर के दौरान सुरक्षाबलों ने 6 आतंकवादियों को मार गिराया
कश्‍मीर के शोपियां में सुरक्षाबलों ने मार गिराए 6 आतंकी
Source Article

- Advertisement -