जब राहुल गांधी के ‘आलू से सोना निकालने’ वाले बयान पर फिर गलती कर बैठे पीएम मोदी…

4
- Advertisement -

राहुल गांधी के बयान पर पीएम मोदी ने की गलती

नई दिल्ली:

कांग्रेस अध्यक्ष राहुल गांधी (Rahul Gandhi) को उनके 'आलू से सोना निकालने' वाले बयान पर काफी ट्रोल किया गया था. खास तौर पर बीजेपी ने उनके इस बयान का जमकर मजाक बनाया था. बहरहाल, यह बात बहुत कम लोगों की ही पता है कि 'आलू से सोना निकालने' वाला बयान राहुल गांधी (Rahul Gandhi) का नहीं बल्कि खुद पीएम मोदी (PM Modi) का था. राहुल गांधी (Rahul Gandhi) तो गुजरात में पीएम द्वारा दिए गए भाषण को ही कोट कर रहे थे. जिसके बाद इस पूरे वीडियो को एडिट करके राहुल गांधी के नाम से प्रचारित किया गया. राहुल गांधी (Rahul Gandhi) ने अपने भाषण में कहा था कि 'कुछ महीने पहले यहां बाढ़ आई, 500 करोड़ रुपये देने की बात कही गई थी, एक रुपया नहीं दिया गया.

अमेठी में आमने-सामने होंगे प्रियंका और योगी, यूपी और बिहार में PM मोदी की रैली

- Advertisement -

आलू के किसानों को कहा था कि ऐसी मशीन लगाऊंगा, इस साइड से आलू घुसेगा और दूसरी साइड से सोना निकलेगा. इस साइड से आलू डालो उस साइड से सोना निकालो. इतना पैसा बनेगा कि आपको पता नहीं होगा पैसे का करना क्या है.ये शब्द मेरे नहीं खुद नरेंद्र मोदी जी के हैं'. करीब दो साल के बाद अब एक बार फिर पीएम मोदी ने उत्तर प्रदेश के कन्नौज में रैली को संबोधित करते हुए राहुल गांधी के नाम से प्रचारित किए गए इस बयान का जिक्र किया.

वाराणसी में सिर्फ तेज बहादुर ही नहीं, 'अर्थी बाबा' सहित 102 उम्मीदवारों से टक्कर लेना होगा पीएम मोदी को

उन्होंने कहा कि हम लोग ऐसे वादे नहीं करते जिस के कारण जनता बेचारी बेचैन हो जाए वर्ना ऐसी भी लोग हैं हमारे देश है जो आलू से सोना बनाते हैं. वो काम हम नहीं कर सकते भाई, माफ़ करना मैं आलू से सोना न बना सकता न मेरी पार्टी बना सकती हैं. पीएम अपने इस बयान से साफ तौर पर कांग्रेस अध्यक्ष राहुल गांधी पर निशाना साध रहे थे.

प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी के एक दावे से कैसे ममता बनर्जी की तृणमूल कांग्रेस में मच गई हलचल?

बता दें कि उस दौरान राहुल गांधी के इस बयान का सोशल साइट्स पर जमकर मजाक बना था. मीडिया में इस पर कई स्टोरी की गई. कई लोगों ने यह साबित किया कि राहुल गांधी के बयान को गलत तरीके से वायरल करवाया गया. यहां तक की अभी भी कई टीवी डिबेट पर प्रवक्ता इस बयान का जिक्र करते हैं जो सच है ही नहीं.

VIDEO: पीएम मोदी ने राहुल गांधी पर साधा निशाना.

टिप्पणियां

Source Article