जनता कांग्रेस छत्तीसगढ़ (जे) ने कांग्रेस के दो निलंबित विधायकों को दिया टिकट

2
- Advertisement -

अजीत योगी की पार्टी ने जारी किया उम्मीदवारों की सूची

रायपुर: छत्तीसगढ़ में पूर्व मुख्यमंत्री अजीत जोगी की पार्टी जनता कांग्रेस छत्तीसगढ़ (जे) ने आगामी विधानसभा चुनाव के लिए कांग्रेस के दो निलंबित विधायकों को टिकट दिया है. जनता कांग्रेस छत्तीसगढ़ (जे) के महासचिव अब्दुल हमीद हयात ने गुरुवार को बताया​ कि उनकी पार्टी ने विधायक आरके राय को गुंडरदेही विधानसभा सीट से और विधायक सियाराम कौशिक को बिल्हा सीट से टिकट दी है. हयात ने बताया कि पार्टी ने अभी तक कुल 48 विधानसभा सीटों के लिए उम्मीदवारों की घोषणा की है. छत्तीसगढ़ में जोगी की पार्टी जनता कांग्रेस छत्तीसगढ़ ने बहुजन समाज पार्टी (बसपा) और भारतीय कम्युनिस्ट पार्टी से गठबंधन किया है. इस चुनाव में जनता कांग्रेस 55 सीटों पर, बसपा 33 सीटों पर व भाकपा दो सीटों पर चुनाव लड़ेगी.
यह भी पढ़ें: छत्तीसगढ़ : अजीत जोगी नहीं लड़ेंगे विधानसभा चुनाव, सिर्फ चुनाव प्रचार करेंगे
गठबंधन की तरफ से अजीत जोगी मुख्यमंत्री पद केउम्मीदवार हैं. राज्य में 2014 में हुए अंतागढ़ (विधानसभा सीट) उपचुनाव में पैसे के लेन देन की ​कथित ऑडियो सीडी आने के बाद कांग्रेस ने अजीत जोगी के पुत्र और मारवाही विधानसभा सीट से विधायक अमित जोगी को पार्टी से निकालदिया था. बाद में जोगी ने वर्ष 2016 में जनता कांग्रेस छत्तीसगढ़ का गठन कर लिया था. कौशिक और राय, जोगी के करीबी माने जाते हैं.
टिप्पणियां यह भी पढ़ें: छत्तीसगढ़ विधानसभा चुनाव : जनता कांग्रेस और बसपा गठबंधन के 13 उम्मीदवार घोषित
पार्टी ने दोनों विधायकों को पार्टी विरोधी गतिविधियों में शामिल होने के कारण निलंबित करदिया था. छत्तीसगढ़ में हो रहे विधानसभा चुनाव में दो चरणों में मतदान होगा. पहले चरण में 12 नवंबर को 18 विधानसभा सीटों पर तथा दूसरे चरण में 20 नवंबर को 72 सीटों पर मतदान होगा. मतों की गिनती 11 दिसंबर कोहोगी। छत्तीसगढ़ में 2013 में हुए चुनाव में भाजपा को 49 तथाकांग्रेस को 39 सीटों पर जीत मिली थी. वहीं इस चुनाव में एक सीट पर बसपा को तथा एक सीट पर निर्दलीय को सफलता मिली थी. (इनपुट भाषा से)
Source Article

- Advertisement -