जंगली हाथी ने वृद्ध को कुचलकर मार डाला, घरों को पहुंचाया नुकसान

4

जंगली हाथी ने वृद्ध को कुचलकर मार डाला, घरों को पहुंचाया नुकसान

जशपुर:

छत्तीसगढ़ के जशपुर जिले में जंगली हाथी ने वृद्ध को कुचलकर कर मार डाला है. हाथी ने यहां तीन घरों को भी क्षति पहुंचाई है. वन विभाग के अधिकारियों ने इसकी जानकारी दी.

जशपुर जिले के वन विभाग के अधिकारियों ने आज यहां बताया कि जिले के तपकरा वन परिक्षेत्र के अंतर्गत सिकिरिमा गांव में जंगली हाथी ने तीन घरों को क्षति पहुंचाने के बाद ग्रामीण सोनसाय (61 वर्ष) को कुचलकर मार डाला है.

अधिकारियों ने बताया कि आज तड़के सिकिरिमा गांव में जंगली हाथी पहुंचा और घरों को तोड़ने लगा. हाथी जब गांव के घरों को नुकसान पहुंचा रहा था तब ग्रामीण वहां से भागने लगे. इस दौरान हाथी ने सोनसाय को कुचलकर मार डाला.

उन्होंने बताया कि घटना की जानकारी मिलने के बाद वन विभाग के अधिकारी घटनास्थल पहुंचे और शव को पोस्टामार्टम के लिए भेजा गया.

अधिकारियों ने बताया कि ग्रामीण सोनसाय के परिजनों को 25 हजार रूपए की सहायता राशि उपलब्ध करा दी है.

टिप्पणियां

उन्होंने बताया कि आठ जंगली हाथियों के एक अन्य दल ने कुनकुरी क्षेत्र के सलिहाटोली गांव में भी जमकर उत्पात मचाया है. वन विभाग के अधिकारी इस संबंध में जानकारी ले रहे हैं.

वन विभाग के अधिकारियों ने बताया कि सीमावर्ती उड़ीसा राज्य के जंगलों से जंगली हाथियों का दल यहां के गांवों में उत्पात मचा रहा है. ग्रामीणों को जंगली हाथियों से दूर रहने की सलाह दी गई है.

Source Article