छत्तीसगढ़ : विधानसभा चुनावों से पहले बीजापुर में नक्‍सली हमला, CRPF के 4 जवान शहीद

1
- Advertisement -

प्रतीकात्‍मक तस्‍वीर

बीजापुर: छत्तीसगढ़ के बीजापुर में नक्‍सलियों द्वारा किए गए बारूदी सुरंग विस्‍फोट में केंद्रीय रिजर्व पुलिस बल (CRPF) के 4 जवान शहीद हो गए. वहीं दो अन्‍य जवान घायल हुए हैं. ये जवान CRPF की 168वी बटालियन के थे जो गश्त पर निकले थे. तभी माओवादियों ने टीम पर हमला किया. रिपोर्ट के अनुसार एरिया डोमिनेशन पर निकले जवानों पर बासागुड़ा थानाक्षेत्र के मुर्दोण्डा गांव के नज़दीक ब्‍लास्‍ट हुआ.
बीजापुर जिले के पुलिस अधिकारियों ने बताया कि जिले के आवापल्ली थाना क्षेत्र के अंतर्गत मुरडंडा गांव में स्थित सीआरपीएफ की 168वीं बटालियन के शिविर के करीब नक्सलियों ने बारूदी सुरंग में विस्फोट कर माइन प्रोटेक्टेड व्हीकल को उड़ा दिया है. इस घटना में सीआरपीएफ के चार जवान शहीद हो गए हैं. पुलिस अधिकारियों ने बताया कि सीआरपीएफ के जवानों को गश्त के लिए रवाना किया गया था. छह जवान वाहन में सवार थे. जब वह शिविर से लगभग एक किलोमीटर की दूरी पर थे तब नक्सलियों ने बारूदी सुरंग में विस्फोट कर दिया.

Four Central Reserve Police Force personnel (one ASI, one head-constable, two constables of 168 battalion) lost their lives in an IED blast in Awapalli Police Station area(Bijapur). 2 injured jawans sent for medical treatment:P Sundar Raj, DIG (Anti-Naxal Operation).#Chhattisgarhpic.twitter.com/axnnlJswza

— ANI (@ANI) October 27, 2018

अधि​कारियों ने बताया कि घटना की जानकारी मिलने के बाद क्षेत्र में पुलिस दल रवाना किया गया और शवों तथा घायल जवानों को बाहर निकालने की कार्रवाई शुरू की गई. घायलों को अस्पताल भेजा गया है. छत्तीसगढ़ में विधानसभा के चुनाव में 12 नवंबर को प्रथम चरण के लिए मतदान होगा. राज्य के नक्सल प्रभावित बस्तर क्षेत्र और राजनांदगांव जिले के 18 सीटों के लिए मत डाले जाएंगे.
VIDEO: फरवरी 2018 : नक्सलियों से पुलिस की मुठभेड़, 2 जवान शहीद
टिप्पणियां मुख्यमंत्री रमन सिंह अभी बस्तर दौरे पर ही हैं. सिंह ने शनिवार को सुकमा जिले के दोरनापाल, दंतेवाड़ा जिले के गीदम और बस्तर जिले के बागमोहलई गांव में सभा की. राज्य के नक्सल प्रभावित क्षेत्रों में शांतिपूर्वक मतदान के लिए जहां बड़ी संख्या में सुरक्षा बलों के जवानों को तैनात किया जा रहा है वहीं नक्सलियों ने चुनाव का बहिष्कार करने की घोषणा की है.
(इनपुट भाषा से…)
Source Article

- Advertisement -