छत्तीसगढ़ में टिकट बंटवारे से नाराज कांग्रेस कार्यकर्ताओं ने किया हंगामा

0
- Advertisement -

छत्तीसगढ़ में कांग्रेस कार्यकर्ता भिड़े

रायपुर: छत्तीसगढ़ में टिकट वितरण के साथ ही कांग्रेस में कार्यकर्ताओं के बगावती तेवर सामने आने लगे हैं. पार्टी कार्यकर्ताओं ने गुरुवार को बिलासपुर और रायपुर में टिकट बंटवारे में हुई धांधली का आरोप लगाते हुए पार्टी कार्यालय में जमकर तोड़-फोड़ की. दरअसल, बिलासपुर में पार्टी कार्यकर्ताओं का कहना है कि पार्टी में कई वरिष्ठ कार्यकर्ताओं को नजरअंदाज कर 6 म​हीने पहले आए शैलेष पांडेय को टिकट दिया गया है. इसके बाद सैकड़ों कार्यकर्ताओं ने पार्टी कार्यालय के सामने धरने पर बैठ गए हैं और समूहिक इस्तीफे की भी बात करने लगे. इस दौरान कार्यकर्ताओं ने जमकर तोड़-फोड़ भी की. कार्यकर्ताओं द्वारा ऐसा ही हंगामा रायपुर में भी हुआ. यहां टिकट बंटवारे का विरोध कर रहे कार्यकर्ताओं ने कांग्रेस के दफ्तर में तोड़-फोड़ की.
यह भी पढ़ें: छत्तीसगढ़ चुनाव : नक्सल खतरा, पहले चरण के लिए 65,000 जवानों की तैनाती
कार्यकर्ता रायपुर दक्षिण सीट से कन्हैया अग्रवाल को प्रत्याशी घोषित किए जाने का विरोध कर रहे थे. कन्हैया अग्रवाल को टिकट दिए जाने से नाराज एजाज ढेबर के समर्थकों ने प्रदेश कांग्रेस कार्यालय राजीव भवन में जमकर तोड-फोड़ की. रायपुर दक्षिण सीट से कांग्रेस पार्षद एजाज ढेबर भी टिकट के दावेदार थे. उन्हें टिकट न मिलने से उनके समर्थक नाराज हैं. गौरतलब है कि कांग्रेस ने गुरुवार को छत्तीसगढ़ के बचे हुए प्रत्याशियों के नामों का ऐलान कर दिया है, और इन सीटों में रायपुर उत्तर और रायपुर दक्षिण के साथ-साथ बिलासपुर और कोटा की भी चिर-प्रतीक्षित सीटें शामिल हैं.
यह भी पढ़ें: रायपुर : स्कूटर में मिले 50 लाख रुपये, वाहन चालक हिरासत में
टिप्पणियां जिन प्रत्याशियों को टिकट दिया गया है, उनमें रेणु जोगी का टिकट कट गया है, और उनकी सीट कोटा से कांग्रेस ने विभोर सिंह को उम्मीदवार बनाया है. 2 नवंबर राज्य में नामांकन पत्र दाखिल करने का आखिरी दिन है, लेकिन हर बार की तरह इस बार भी कांग्रेस ने प्रत्याशी घोषित करने में आखिरी वक्त तक इंतज़ार करवाया, हालांकि इस बार यह दावा किया गया था कि अगस्त में ही कांग्रेस सभी प्रत्याशियों के नामों का ऐलान कर देगी.
VIDEO: छत्तीसगढ़ में कांग्रेसियों का हंगामा.
कांग्रेस ने गुरुवार की लिस्ट में 19 नामों का ऐलान किया है, और एक सीट पर कांग्रेस ने प्रत्याशी बदल दिया है. दुर्ग ग्रामीण सीट से पहले प्रतिमा चंद्राकर को टिकट दी गई थी, लेकिन अब कांग्रेस ने यहां से OBC सेल के राष्ट्रीय अध्यक्ष और दुर्ग के सांसद ताम्रध्वज साहू को उतारा है.
Source Article

- Advertisement -