छत्तीसगढ़: चुनाव आयोग पहुंची कांग्रेस, टीचर के पास EVM मिलने और कैश बांटने के सौंपे वीडियो

2
- Advertisement -

कांग्रेस ने उचित कदम उठाए जाने की मांग की है.

छत्तीसगढ़: छत्तीसगढ़ विधानसभा चुनाव के दूसरे चरण के मतदान के दिन कांग्रेस चुनाव आयोग पहुंची है. कांग्रेस ने भाजपा उम्मीदवार द्वारा कैश बांटने और एक युवक के पास से ईवीएम बरामद होने के वीडियो आयोग को सौंपे हैं. कांग्रेस ने इन घटनाओं का हवाला देते हुए चुनाव आयोग में शिकायत दर्ज करवाई और आरोप लगाया कि कुछ लोग नतीजे प्रभावित करने की कोशिश कर रहे हैं. कांग्रेस ने साथ ही चुनाव आयोग से यह भी अपील की है कि इन मामलों में उचित कदम उठाया जाएं और ईवीएम के इस्तेमाल की तब तक समीक्षा की जाए जब तक चुनाव आयोग मामले की जांच करके किसी नतीजे तक नहीं पहुंच जाता.
कांग्रेस के छत्तीसगढ़ प्रभारी पीएल पुनिया की अगुवाई में पार्टी के एक प्रतिनिधिमंडल ने चुनाव आयोग का रुख उस वक्त किया है, जब छत्तीसगढ़ में दूसरे चरण में 72 विधानसभा सीटों पर मतदान चल रहा है. चुनाव आयोग को सौंपे गए ज्ञापन में कांग्रेस ने कहा, 'छत्तीसगढ़ में पिछले 24 घंटों में दो ऐसी घटनाएं हुई हैं जो चुनाव नतीजों पर असर डाल सकती हैं. पहली घटना सामरी विधानसभा क्षेत्र की है जहां भाजपा उम्मीदवार लोगों को पैसे बांट रहे हैं. इस घटना का वीडियो हम मुहैया करा रहे हैं. दूसरी घटना महेंद्रगढ़ विधानसभा क्षेत्र के चिरमिरी इलाके की है जहां सरकारी हाईस्कूल प्रधानाध्यापक वेदप्रकाश मिश्रा के पास से पुलिस ने इवीएम बरामद की. इससे जुड़ा वीडियो भी हम मुहैया करा रहे हैं.' पार्टी ने दावा किया कि ये दोनों घटनाएं कुछ लोगों द्वारा चुनाव नतीजों को प्रभावित करने का प्रयास लगती हैं. कांग्रेस ने कहा कि इन मामलों में कार्रवाई के लिए तत्काल कदम उठाए.
मायावती-जोगी ने दिलचस्प बनाया चुनाव…
बता दें, छत्तीसगढ़ विधानसभा चुनाव के दूसरे चरण के तहत आज(मंगलवार) 72 सीटों पर मतदान हो जारी है. छत्तीसगढ़ में पहले चरण में राज्य के नक्सल प्रभावित बस्तर क्षेत्र के सात जिले और राजनांदगांव जिले की 18 सीटों के लिए इस महीने की 12 तारीख को मतदान हुआ था. इस दौरान इस क्षेत्र के 76 फीसदी से अधिक मतदाताओं ने मतदान में भाग लिया था. 11 दिसंबर को राजस्थान, मध्य प्रदेश, मिजोरम और तेलंगाना के साथ मतगणना की जाएगी.
टिप्पणियां(इनपुट- भाषा)
किसका खेल बिगाड़ेगी माया-जोगी की जोड़ी?
Source Article

- Advertisement -