छत्तीसगढ़ : चरणदास महंत विधानसभा अध्यक्ष और धरमलाल कौशिक नेता प्रतिपक्ष चुने गए

4
- Advertisement -

छत्तीसगढ़ विधानसभा में चरणदास महंत अध्यक्ष और धरमलाल कौशिक नेता प्रतिपक्ष चुने गए हैं.

रायपुर:

छत्तीसगढ़ विधानसभा के नेता प्रतिपक्ष का चयन हो गया है. धरमलाल कौशिक छत्तीसगढ़ विधानसभा के नेता प्रतिपक्ष होंगे. चरणदास महंत को विधानसभा अध्यक्ष चुन लिया गया है.

बिल्हा के विधायक धरमलाल कौशिक छत्तीसगढ़ में बीजेपी के अनुभवी राजनीतिज्ञ हैं. वे ओबीसी वर्ग से हैं और विधानसभा अध्यक्ष भी रह चुके हैं. हालांकि वे 2013 में चुनाव हार गए थे, जिसके बाद पार्टी ने उन्हें प्रदेश अध्यक्ष बनाया था. इस बार वे फिर से बिल्हा से चुनाव जीतकर विधानसभा पहुंचे हैं.

इससे पहले दावेदारों में पूर्व मुख्यमंत्री रमन सिंह, अजय चंद्राकर, बृजमोहन अग्रवाल, ननकीराम कंवर भी शामिल थे. हालांकि शुरुआती बैठक में ही डॉ रमन सिंह ने अपनी दावेदारी छोड़ दी थी. इसके बाद बृजमोहन अग्रवाल और ननकीराम कंवर को मजबूत दावेदार बताया जाने लगा. लेकिन धरमलाल कौशिक के नाम पर आखिरकार मुहर लगा दी गई है.

- Advertisement -

VIDEO : सोनिया कहेंगी तो झाड़ू-पोंछा भी करूंगा : चरणदास महंत

टिप्पणियां

विधानसभा में चरणदास महंत को विधानसभा अध्यक्ष चुने जाने का प्रस्ताव लाया गया. जोगी कांग्रेस की ओर से धर्मजीत सिंह और रेणु जोगी ने प्रस्ताव का समर्थन किया. सर्व सहमति से चरणदास महंत अध्यक्ष चुने गए. सदन ने ध्वनि मत से अध्यक्ष के निर्वाचन को समर्थन दिया.

Source Article