गुरुग्राम के स्कूल में मासूम बच्चों के मुंह पर टेप चिपकाकर किया टॉर्चर, देखें- VIDEO

3
- Advertisement -

स्कूल में बच्चों के मुंह पर टेप चिपकाती टीचर. अब मामले की जांच शुरू हो गई है.

गुरुग्राम: साइबर सिटी गुरुग्राम के नारायणा ई टेक्नो स्कूल में एलकेजी के दो बच्चों के साथ क्लास रूम में टॉर्चर करने का एक वीडियो वायरल हुआ है. वीडियो में क्लास टीचर दो बच्चों को शोर मचाने पर उनके मुंह को टेप से सील करती नजर आ रही है. दरअसल, ये विडियो स्कूल के ही सिक्योरिटी इंचार्ज ने वायरल किया है. यह वीडियो प्राइवेट स्कूल में बच्चों के साथ हो रहे अमानवीय हरकतों को बयां कर रहा है. मामला 6 अक्टूबर का है, जब एलकेजी के बच्चों के टेस्ट चल रहे थे. इसी दौरान दो बच्चों के मुंह को दीक्षा नाम की टीचर ने टेप लगाकर बंद कर दिया. मामला सामने आने के बाद अब स्कूल अपनी सफाई दे रहा है. स्कूल का कहना है कि मामले की जानकारी मिलते ही टीचर को सस्पेंड कर दिया गया था और बाद में स्कूल से निकाल दिया गया है.

गुरुग्राम के एक निजी स्कूल की टीचर ने शोर मचाने पर 2 मासूम बच्चों के मुंह पर लगाया टेप,वीडियो हुआ वायरल ,टीचर सस्पेंड pic.twitter.com/wn0ly4g5g4

— Mukesh singh sengar (@mukeshmukeshs) December 8, 2018

वीडियो सामने आने के बाद भले ही स्कूल प्रबंधन सफाई दे रहा हो, लेकिन कई सवाल खडे हो रहे हैं. आखिरकार स्कूल ने पुलिस या फिर जिला प्रशासन को इस मामले की जानकारी क्यों नहीं दी. इतना ही नहीं, छोटे और मासूम बच्चों के साथ जिस तरह से ये टीचर व्यवहार कर रही है, उससे ये समझना ज्यादा मुश्किल नहीं है कि ये बच्चों की क्लास नहीं बल्कि एक टॉर्चर रूम है. नारायणा ई टेक्नो स्कूल की डरावनी तस्वीरें मीडिया में आने के बाद अब जिला प्रशासन भी हरकत में आ गया है. डिप्टी कमिश्नर ने इस पूरे मामले पर शिक्षा विभाग के अधिकारियों की एक कमेटी का गठन किया है. ये कमेटी सोमवार को स्कूल में जाकर मामले की जांच करेगी, लेकिन सवाल ये है की मोटी फीस ऐंठने वाले इन प्राइवेट स्कूलों में बच्चों की सुरक्षा कैसे और कब तक सुनिश्चित हो सकेगी.
टिप्पणियांउत्तर प्रदेश : इटावा में केयरटेकर ने की दिव्यांग बच्चों की बेरहमी से पिटाई, वीडियो वायरल होने पर गिरफ्तार
VIDEO : यूपी के इटावा में बच्चों की बेरहमी से पिटाई, केयरटेकर गिरफ्तार

Source Article

- Advertisement -