गुजरात के इस गांव से चुनावी बिगुल फूंकने जा रहे हैं राहुल गांधी: इंदिरा, राजीव और सोनिया ने यहीं से शुरुआत कर पाई थी सत्ता

2
- Advertisement -

कांग्रेस अध्यक्ष राहुल गांधी( File Photo)

नई दिल्ली:

कांग्रेस अध्यक्षराहुल गांधी (Rahul Gandhi) गुरुवार को गुजरात (Gujarat)के वलसाड जिले में जनसभा संबोधित कर लोकसभा के चुनावी अभियान (Lok Sabha Election) का बिगुल फूकेंगे. पार्टी प्रवक्ता मनीष दोशी ने बताया कि वलसाड जिले के लालडुंगरी गांव में गुरुवार दोपहर राहुल ‘जन आक्रोश रैली' को संबोधित करेंगे. राहुल का 2017 विधानसभा चुनाव के बाद यह पहला गुजरात दौरा होगा. गौर करने वाली बात यह है इसी गांव से साल 1980 में उनकी दादी इंदिरा गांधी, 1984 में पिता राजीव गांधी और 2004 में मां सोनिया गांधी चुनाव प्रचार की शुरुआत करके सत्ता हासिल की थी.

कांग्रेस पार्टी का मानना है कि लाल डूंगरी से प्रचार की शुरुआत करना देश पर शासन करने के लिए इसके लिए अच्छा शगुन है. दक्षिण गुजरात क्षेत्र के कई दूरदराज के गांव में केवल कांग्रेस के हाथ के निशान को ही लोग पहचाने ते हैं और केवल पूर्व प्रधानमंत्री इंदिरा गांधी को याद करते हैं.

- Advertisement -

मंथन के बाद विपक्षी पार्टियों का बड़ा फैसला: चुनाव से पहले होगा महागठबंधन, न्यूनतम साझा कार्यक्रम बनेगा

भाजपा भी कहीं ना कही इस बात को मानती है कि इस क्षेत्र में कांग्रेस का महत्व है. राहुल गांधी की रैली से एक दिन पहले भाजपा ने महाराष्ट्र के मुख्यमंत्री देवेंद्र फडणवीस को बुधवार को वहां भेजा. उन्होंने वहां 4,000 से ज्यादा पार्टी कार्यकर्ताओं को एकजुट करने के लिए राज्य प्रमुख जीतू वघानी की मौजूदगी में बैठक की.

राहुल गांधी का निशाना: PM मोदी जिन दलीलों से राफेल डील का कर रहे थे बचाव, वे हो गईं धराशायी

गुजरात विधानसभा चुनाव के बाद राहुल गांधी का यह पहला दौरा है. विधानसभा चुनाव में राहुल ने खूब जोर-शोर से प्रचार किया था. हालांकि 182 विधानसभा सीटों में से भाजपा ने 99 और कांग्रेस ने 77 सीटों पर जीत दर्ज की थी. पार्टी से जुड़े एक सूत्र ने कहा था कि लोकसभा चुनाव से पहले कार्यकर्ताओं में जोश भरने के लिए कांग्रेस यहां एक कार्यसमिति की बैठक भी करेगी. कांग्रेस 2014 लोकसभा चुनाव में यहां अपना खाता भी नहीं खोल पाई थी क्योंकि भाजपा ने सभी 26 सीटों पर जीत दर्ज की थी.

प्रियंका गांधी की 16 घंटे चली बैठक सुबह 5.30 बजे हुई खत्म, कहा- मुझसे नहीं, राहुल से है PM मोदी का मुकाबला

वहीं भाजपा अध्यक्ष अमित शाह ने लोकसभा चुनावों के लिए पार्टी की तैयारी की समीक्षा करने के लिए हालही गुजरात में पार्टी के नेताओं के साथ बंद दरवाजे के पीछे बैठक की. पार्टी सूत्रों ने बताया कि शाह ने नेताओं से राज्य की सभी 26 लोकसभा सीटों पर भाजपा की जीत सुनिश्चित करने को कहा है. शाह ने ऊंझा से पूर्व विधायक आशा पटेल से भी मुलाकात की जिन्होंने हाल ही में कांग्रेस एवं राज्य विधानसभा से इस्ती‍फा दे दिया था और सत्तारूढ़ पार्टी में शामिल हो गईं थीं. गुजरात के मुख्यमंत्री विजय रुपाणी, उपमुख्यमंत्री नितिन पटेल, प्रदेश अध्यक्ष जीतू वाघानी, प्रदेश भाजपा प्रभारी ओम माथुर एवं अन्य नेता शहर के सर्किट हाउस में हुई इस बैठक में मौजूद थे.

(इनपुट- एजेंसियां)

कांग्रेस ने हग डे के दिन राहुल गांधी और PM मोदी का वीडियो शेयर कर BJP पर साधा निशाना, कहा- गले लगाइए

टिप्पणियां

VIDEO-प्रधानमंत्री मोदी ने 5 साल में एक भी रोजगार नहीं दिया: राहुल गांधी

Source Article