क्‍या आप ऑस्‍ट्रेलिया टीम के भावी टेस्‍ट कप्‍तान हैं, इस सवाल पर पैट कमिंस ने दिया यह जवाब…

3
- Advertisement -

पैट कमिंस ने मेलबर्न टेस्‍ट में गेंद और बल्‍ले, दोनों से शानदार प्रदर्शन किया था (फाइल फोटो)

सिडनी:

भारतीय टीम के खिलाफ (India vs Australia) मेलबर्न टेस्‍ट में गेंदबाजी और बल्‍लेबाजी से प्रभावित करने वाले ऑस्ट्रेलिया के तेज गेंदबाज पैट कमिंस (Pat Cummins) ने उन खबरों को हास्यास्पद बताया है, जिनमें उन्हें भविष्य का टेस्ट कप्तान बताया जा रहा है. कमिंस ने ऑस्‍ट्रेलिया के मौजूदा टेस्‍ट कप्तान टिम पेन (Tim Paine) की तारीफ करते हुए कहा कि वह इस समय शानदार काम कर रहे हैं. कमिंस ने मेलबर्न (Melbourne Test) में खेले गए तीसरे टेस्ट मैच में शानदार प्रदर्शन किया था. उन्होंने दूसरी पारी में 27 रन देकर छह विकेट हासिल किए थे जो कि करियर का उनका सर्वश्रेष्ठ गेंदबाजी प्रदर्शन है. इसके अलावा कमिंस ने बल्ले से भी चमक दिखाते हुए शानदार 63 रन बनाए थे.

उस्‍मान ख्वाजा के 'फ्लाइंग कैच' की चमक में दब गया पैट कमिंस का यह 'करतब', VIDEO

- Advertisement -

मेलबर्न में हार के बाद शेन वॉर्न जैसे दिग्गज ने कमिंस की तारीफ करते हुए उन्हें भविष्य का कप्तान बताया था. इस बारे में प्रतिक्रिया मांगे जाने पर क्रिकेट डॉट कॉम डॉट एयू ने कमिंस के हवाले से लिखा, " मुझे लगता है कि इस समय ऐसी बातें करना हास्यास्पद है. हमारे पास पेन हैं जो इस समय शानदार काम कर रहे हैं. मुझे लगता है कि उन्हें लंबे समय तक ऐसा करना है." कमिंस ने तीसरे टेस्ट मैच में 99 रन देकर कुल नौ विकेट लिए थे. अपने इस प्रदर्शन की बदौलत कमिंस आईसीसी की ताजा टेस्ट रैंकिंग में तीसरे नंबर पर पहुंच गए हैं.

पैट कमिंस को विराट कोहली की इस बात पर नहीं है भरोसा..

टिप्पणियां

वीडियो: मेलबर्न की जीत के बाद विराट बोले, यहां से ट्रॉफी लेकर जाएंगे उन्होंने कहा, "मेरा मानना है कि गेंदबाजी और जिस क्रम पर भी बल्लेबाजी करूं,मैं काफी व्यस्त हूं. इसलिए मुझे नहीं लगता कि इस समय में कप्तानी के लिए उपयुक्त हूं." कमिंस ने हालांकि इस बात की संभावना से इंकार नहीं किया कि तेज गेंदबाज, टीम के कप्तान नहीं बन सकते हैं. उन्होंने कहा, "जोश हेजलवुड जैसे खिलाड़ी इस समय शानदार तरीके से उपकप्तानी की भूमिका निभा रहे हैं. जब भी वह मैदान में होते हैं तो हमेशा खेल के बारे में ही सोचते हैं." 25 वर्ष के कमिंस ने अब तक ऑस्‍ट्रेलिया के लिए 17 टेस्‍ट, 42 वनडे और 18 टी20 इंटरनेशनल मैच खेले हैं. टेस्‍ट क्रिकेट में वे 80 विकेट ले चुके हैं जबकि वनडे में 65 और टी20 में 23 विकेट उनके नाम पर दर्ज हैं. टेस्‍ट क्रिकेट में दो अर्धशतक भी कमिंस बना चुके हैं. (इनपुट: एजेंसी)

Source Article