कोच रवि शास्‍त्री ने ‘चाइनामैन’ कुलदीप यादव को वर्ल्‍डकप-2019 के लिहाज से इसलिए बताया अहम…

1
- Advertisement -

कुलदीप यादव ने सिडनी टेस्‍ट की पहली पारी में 5 विकेट लिए थे

नई दिल्ली:

ऑस्‍ट्रेलिया के खिलाफ (India vs Australia) टेस्‍ट सीरीज (Test Series) में 'चाइनामैन' कुलदीप यादव (Kuldeep Yadav) को एक ही टेस्‍ट में खेलने का मौका मिला. शीर्ष स्पिनर रविचंद्रन अश्विन की चोट के कारण कुलदीप को सिडनी टेस्‍ट में प्‍लेइंग इलेवन में स्‍थान दिया गया और इसमें वे अपनी छाप छोड़ने में सफल रहे. यूपी के स्पिनर कुलदीप ने टेस्‍ट की पहली पारी में 5 विकेट हासिल किए और ऑस्‍ट्रेलियाई पारी को समेटने में प्रमुख भूमिका निभाई. टीम इंडिया के कोच रवि शास्‍त्री (Ravi Shastri) ने कुलदीप यादव की जमकर प्रशंसा की है. रवि शास्त्री के अनुसार, कलाई के स्पिनर कुलदीप यादव का ऑस्ट्रेलियाई सरजमीं पर टेस्ट में शानदार प्रदर्शन उन्हें इंग्लैंड में होने वाले वर्ल्‍डकप (World Cup 2019) में भारत की प्‍लेइंग XI के लिए पहली पसंद का स्पिनर बनाता है. कुलदीप (Kuldeep Yadav) ने अब तक शॉर्टर फॉर्मेट में अपने आपको भारत का स्‍ट्राइक बॉलर साबित किया है.

A fifer for Kuldeep! #TeamIndia enforce the follow-on #AUSvINDpic.twitter.com/i1ELzcDbPp

— BCCI (@BCCI) January 6, 2019

IND vs AUS: ..जो कुलदीप यादव ने किया, वह महान बिशन सिंह बेदी भी नहीं कर सके, लेकिन…

- Advertisement -

कोच शास्त्री ने इंडिया टुडे टीवी चैनल से कहा, ‘कुलदीप (Kuldeep Yadav) इस शानदार प्रदर्शन से वर्ल्‍डकप के लिए खिलाड़ियों की जमात में आ गया है. वह शायद वर्ल्‍डकप में खेलने वाली हर भारतीय अंतिम एकादश में शामिल हो सकता है क्योंकि उसे कलाई से स्पिन करने का फायदा मिलेगा. हमें शायद अन्य दो अंगुली के स्पिनरों के बीच चुनने की जरूरत होगी क्योंकि कलाई का यह स्पिनर अब प्राथमिकता सूची में है.' युवा विकेटकीपर बल्लेबाज ऋषभ पंत ने भी ऑस्‍ट्रेलिया के खिलाफ टेस्‍ट सीरीज में 350 रन बनाकर प्रभावित किया और वह सर्वाधिक रन बनाने वाले खिलाड़ियों में दूसरे नंबर पर रहे. हालांकि पंत ऑस्ट्रेलिया और न्यूजीलैंड वनडे के लिए चुनी गयी टीम में शामिल नहीं हैं.

टिप्पणियां

वीडियो: ऑस्‍ट्रेलिया के खिलाफ टेस्‍ट सीरीज जीतने के बाद यह बोले विराट

शास्त्री ने कहा कि पंत को मैच फिनिश करने की कला सीखने का विशेष काम दिया गया है जो वर्ल्‍डकप के दौरान भारत के लिये काफी अहम होगा. शास्त्री ने कहा, ‘हमने उसे इसलिये वापस जाने को कहा क्योंकि वह लगातार क्रिकेट खेल रहा है. मुझे लगता है कि उसे दो हफ्तों के लिये ब्रेक की जरूरत है और फिर वह भारत 'ए' टीम से जुड़ेगा. उसे एक विशेष काम करने को कहा गया है जो मैचों को फिनिश करने का है और इसके बाद वह टीम में शामिल हो जाएगा. 'आलोचनाओं के बारे में शास्त्री ने कहा, ‘लोग क्या कहते हैं, कौन परवाह करता है? स्कोरबोर्ड को देखिये, नतीजे देखिये और बाकी सब इतिहास है.' (इनपुट: एजेंसी)

Source Article