कारोबारी हत्या मामला: पीड़ित के परिवार ने गृह मंत्री राजनाथ सिंह से मुलाकात की 

2
- Advertisement -

प्रतीकात्मक चित्र

नई दिल्ली:

पश्चिमी दिल्ली के मोती नगर में अपनी बेटी के बारे में अपने पड़ोसियों की भद्दी टिप्पणियों का विरोध करने पर मारे गये एक व्यवसायी के परिवार के सदस्यों ने बुधवार को गृह मंत्री राजनाथ सिंह से मुलाकात की. पीड़ित की बेटी, पत्नी और पिता के साथ केन्द्रीय मंत्री विजय गोयल और आम आदमी पार्टी के बागी विधायक कपिल मिश्रा के साथ साथ जनता दल (यूनाइटेड) के वरिष्ठ नेता के सी त्यागी भी थे. इस हमले में पीड़ित का 19 वर्षीय बेटा भी घायल हो गया था। वह अभी आईसीयू में है. गोयल ने कहा कि चार आरोपियों को पकड़ लिया गया है लेकिन परिवार का आरोप है कि इस घटना में महिलाएं भी शामिल हैं और उन्हें गिरफ्तार किया जाना चाहिए. हमने कहा कि उनकी भूमिका का भी पता लगाया जाना चाहिए.

बेटी से छेड़छाड़ का विरोध करने पर पिता की हत्या, घटना का सीसीटीवी फुटेज आया सामने

- Advertisement -

उन्होंने कहा कि ऐसा प्रतीत होता है कि लोगों में अब पुलिस का डर नहीं है. उन्होंने कहा कि दिल्ली की सड़कों पर हत्याएं हुई हैं. दोनों परिवारों में दुश्मनी का कोई इतिहास नहीं था लेकिन आरोपियों के खिलाफ विरोध करने पर व्यवसायी की हत्या कर दी गई क्योंकि उन्होंने उनके (मृतक की बेटी) बारे में अपमानजनक टिप्पणी की थी. गोयल ने कहा, ‘‘यह समीक्षा की जानी चाहिए कि शहर में इस तरह के अपराध क्यों हो रहे है.

टिप्पणियां

अपने ही गोत्र की युवती से लव मैरिज करने वाले युवक की हत्या करने की कोशिश

गृह मंत्री को सौंपे गये एक पत्र में त्यागी ने उनसे यह अनुरोध किया कि 52 वर्षीय व्यवसायी के आश्रितों को एक नौकरी, 50 लाख रुपये का मुआवजा और सुरक्षा दी जानी चाहिए. मिश्रा ने पीड़ित के परिवार के लिए न्याय की मांग को लेकर बोट क्लब से इंडिया गेट तक मोमबत्ती जलाकर मार्च निकाला. इस घटना में 45 वर्षीय पिता और उसके 20 वर्षीय पुत्र को गिरफ्तार किया गया है. 45 वर्षीय व्यक्ति के दो अन्य पुत्र किशोर हैं और उन्हें भी इस घटना के सिलसिले में पकड़ा गया है. पुलिस ने बताया था कि लड़कों ने व्यवसायी की 27 वर्षीय बेटी पर उस दौरान अश्लील इशारे और टिप्पणियां की थी, जब वे दोपहिया वाहन से अस्पताल से घर लौट रहे थे. (इनपुट भाषा से)

Source Article