कांग्रेस को बड़ा झटका, प्रिया दत्त इस वजह से नहीं लड़ेंगी लोकसभा चुनाव

1
- Advertisement -

प्रिया दत्त (फाइल फोटो).

मुंबई:

कांग्रेस की पूर्व सांसद प्रिया दत्त ने सोमवार को घोषणा की है कि वह 2019 लोकसभा चुनाव नहीं लड़ेंगी और अपने परिवार को ज्यादा समय देना चाहेंगी. एआईसीसी सचिव के तौर पर ‘पदमुक्त' किये जाने के कुछ महीने बाद प्रिया ने इस प्रकार अपने भविष्य के राजनीतिक कदम को लेकर अटकलों को विराम दिया. एक बयान में पूर्व सांसद ने कहा कि उन्होंने सक्रिय राजनीति से हटने का निर्णय कुछ महीने पहले कांग्रेस अध्यक्ष राहुल गांधी के साथ साझा किया है. कांग्रेसी नेता ने कहा कि वह पार्टी तथा इसके उम्मीदवार के लिए काम करने को प्रतिबद्ध हैं लेकिन ‘‘वह अपनी अंतर्रात्मा के खिलाफ किसी को समर्थन नहीं करेंगी.'' वर्ष 2014 लोकसभा चुनावों में, प्रिया को भाजपा की पूनम महाजन ने मुंबई उत्तर मध्य सीट से हराया था.

राहुल गांधी को बदलने से पार्टी की दशा नहीं सुधरेगी, कांग्रेस को कांग्रेस ही बर्बाद कर रही है : प्रिया दत्त

- Advertisement -

प्रिया दत्त ने कांग्रेस अध्‍यक्ष राहुल गांधी को ईमेल भेजकर कहा है कि वे चुनाव नहीं लड़ सकतीं. ऐसे में इस सीट से किसी नए उम्‍मीदवार को उतारने के लिए नाम पर विचार किया जा रहा है. बताया जा रहा है कि व्यक्तिगत तौर पर पार्टी के अंदर चल रही गुटबाजी के बाद प्रिया दत्त ने चुनाव लड़ने से इनकार किया है. प्रिया दत्त ने आज जारी अपने बयान में पार्टी सहयोगियों के साथ असहमति का उल्लेख किया है. "पार्टी के उन सभी लोगों से जिनके साथ मेरी असहमति है, मुझे आशा है कि वे समझेंगे कि यह कभी भी व्यक्तिगत नहीं था. मैंने केवल पार्टी, कार्यकर्ताओं और मेरे घटकों के लिए सबसे अच्छा प्रतिनिधित्व किया है."

रॉबर्ट वाड्रा के सहयोगी का दावा, ईडी वाड्रा को 'झूठा फंसाने' के लिए कर रही है मजबूर

प्रिया दत्त ने कहा, "मैं हमेशा अपने निर्वाचन क्षेत्र के लोगों के साथ ईमानदार रही हूं.' बता दें कि पूनम महाजन ने 2014 लोकसभा चुनाव में प्रिया दत्त को मुंबई उत्तर मध्य सीट पर 1.87 लाख वोटों के अंतर से चुनाव हराया था.

टिप्पणियां

VIDEO: कांग्रेस को कांग्रेस ही बर्बाद कर रही है : प्रिया दत्त

Source Article