कांग्रेस के साथ गठबंधन पर नहीं बनी AAP की बातचीत? घोषित किया सातवां उम्मीदवार, वेस्ट दिल्ली से बीएस जाखड़ को दिया टिकट

2
- Advertisement -

बीएस जाखड़ दिल्ली के बार असोसिएशन की कॉर्डिनेशन कमेटी के चेयरमैन हैं.

नई दिल्ली:

लोकसभा चुनाव (Lok Sabha Election) के लिए दिल्ली में आम आदमी पार्टी और कांग्रेस (Congress) के गठबंधन की संभावनाएं कमज़ोर पड़ गई हैं. इसी कड़ी में आम आदमी पार्टी (Aam Aadmi Party) ने अपने सातवें उम्मीदवार का ऐलान कर दिया है. वेस्ट दिल्ली लोकसभा सीट से बीएस जाखड़ को उम्मीदवार बनाया है. बीएस जाखड़ अन्ना आंदोलन से भी जुड़े रहे और शुरू से ही आम आदमी पार्टी के साथ हैं. जाखड़ दिल्ली के बार असोसिएशन की कॉर्डिनेशन कमेटी के चेयरमैन हैं. आम आदमी पार्टी ने लोकसभा की सात सीटों में से छह पर उम्मीदवार पहले ही घोषित कर दिए थे.

दिल्ली में कांग्रेस के साथ गठबंधन को लेकर आम आदमी पार्टी के नेता लगातार कह रहे हैं कि दिल्ली में अब गठबंधन का समय निकल चुका है. इसलिए वह सभी सीटों पर अपने प्रचार में जुट गए हैं. आम आदमी पार्टी के दिल्ली संयोजक गोपाल राय ने कहा कि हमारे सर्वे में कांग्रेस का वोट शेयर 7 से 7.5 फीसदी है. कांग्रेस का रवैया ढुलमुल है. लोगों में कांग्रेस के प्रति उदासीनता है.

- Advertisement -

दिल्ली और हरियाणा में यह सर्वे करवा सकता है AAP-कांग्रेस में गठबंधन, नेताओं का बदल डाला रुख

साथ ही उन्होंने कहा, हिंदू समाज तो वैसे भी कांग्रेस को वोट नहीं दे रहा था, लेकिन जिस तरह से कांग्रेस ने तीन राज्यों में जीत हासिल की मुसलमान समाज में कांग्रेस के प्रति उम्मीद जगी थी लेकिन अब वो भी नहीं है. कांग्रेस का रवैया गैर जिम्मेदार है. अब लोग मान रहे हैं कि दिल्ली में सभी सातों सीटों पर बीजेपी को सिर्फ आम आदमी पार्टी हरा सकती है.

कांग्रेस क्या दिल्ली में 'आप' से चुनावी गठबंधन करे? ले रही कार्यकर्ताओं की राय

वहीं दूसरी ओर सूत्रों के मुताबिक कांग्रेस अभी आम आदमी पार्टी के साथ गठबंधन पर विचार कर रही है. सूत्रों ने एनडीटीवी को बताया था कि कांग्रेस ने एक सर्वे और एक ऑपिनियन पोल करवाया है. जिसमें कांग्रेस को आम आदमी पार्टी के साथ गठबंधन करने पर फायदा होता दिख रहा है. कांग्रेस पार्टी के वरिष्ठ नेताओं ने इस बारे में कांग्रेस अध्यक्ष राहुल गांधी से मुलाकात की और उनसे अपने फैसले पर दोबारा विचार करने के लिए कहा. वहीं गठबंधन के खिलाफ नेताओं को भी मनाने की कोशिश की गई है.

टिप्पणियां

क्या दिल्ली में अब भी हो सकता है कांग्रेस-AAP का गठबंधन? इस बात से लगाए जा रहे कयास…

VIDEO- AAP के संजय सिंह ने कहा-कांग्रेस बहुत कंफ्यूज स्टेट में है

Source Article