कांग्रेस का हमला, इस वजह से CBI निदेशक की ‘जासूसी’ करा रही मोदी सरकार

3
- Advertisement -

कांग्रेस मुख्यालय में प्रेस कांफ्रेंस के दौरान मल्लिकार्जुन खड़गे और अभिषेक मनु सिंघवी.

नई दिल्ली: सीबीआई (CBI) में चल रहे संग्राम के बीच विपक्ष लगातार मोदी सरकार पर हमलावर है. इस बीच सीबीआई डायरेक्टर आलोक वर्मा (Alok Verma) के घर के पास से चार संदिग्ध लोगों को गिरफ्तार किया गया है. इन चारों को आलोक वर्मा के पीएसओ ने पकड़ा है. शक है कि ये लोग आलोक वर्मा पर नजर बनाए हुए थे. इसे लेकर कांग्रेस ने मोदी सरकार पर निशाना साधा. पुलिस उपायुक्त मधुर वर्मा ने हालांकि इस बात से इनकार किया कि चार लोगों को हिरासत में लिया गया है और उनसे पूछताछ की जा रही है. इसे लेकर कांग्रेस ने सरकार पर आरोप लगाया कि प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी और उनकी सरकार राफेल 'घोटाले' को 'दबाने' के लिए सीबीआई निदेशक आलोक वर्मा की 'जासूसी' का सहारा ले रहे हैं.
यह भी पढ़ें : आलोक वर्मा को हटाने और नागेश्वर की नियुक्ति को सुप्रीम कोर्ट में चुनौती, राकेश अस्थाना को CBI से हटाने की मांग

लोकसभा में कांग्रेस के नेता नेता मल्लिकार्जुन खड़गे और पार्टी के वरिष्ठ नेता अभिषेक सिंघवी ने आरोप लगाया कि 'राफेल-ओ-फोबिया' से पीड़ित प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी सीबीआई की जासूसी और निगरानी में शामिल हैं. इन आरोपों पर प्रधानमंत्री कार्यालय से तत्काल प्रतिक्रिया नहीं मिल सकी. खड़गे ने वर्मा को हटाए जाने पर आपत्ति जताते हुए प्रधानमंत्री को पत्र भी लिखा है.
यह भी पढ़ें : सीबीआई में भूचाल लाने वाले मोइन कुरैशी का जानिए क्या है 'पाकिस्तान कनेक्शन'
खड़गे और सिंघवी ने आरोप लगाया कि खुफिया ब्यूरो 'ऐसे अधिकारी की जासूसी कर रहा था जो राफेल घोटाले में संदेहास्पद लेन-देन का खुलासा करने वाले थे.' कांग्रेस के मुख्य प्रवक्ता रणदीप सुरजेवाला ने ट्विटर पर लिखा, 'सीबीआई निदेशक को रात में दो बजे अवैध रूप से हटा दिया गया. आज, आईबी के चार सदस्य उनके घर के बाहर घूमते हुए पकड़े गए.' उन्होंने इसे रोमांचक मोड़ बताया जहां अपराध और राजनीतिक कुचक्र का मेल होता है.
टिप्पणियांVIDEO : छुट्टी पर गए सीबीआई चीफ आलोक वर्मा पर नजर ?
पार्टी अध्यक्ष राहुल गांधी ने बुधवार को प्रधानमंत्री पर आरोप लगाया था कि राफेल 'घोटाले' की जांच से रोकने के लिए वर्मा को हटाया गया. हालांकि वित्त मंत्री अरुण जेटली ने इन आरोपों को खारिज किया है.
(इनपुट : भाषा)
Source Article

- Advertisement -