कश्मीर: पुलवामा में आतंकियों के साथ मुठभेड़ में जवान शहीद, एक आतंकी भी ढेर

5
- Advertisement -

प्रतीकात्मक तस्वीर.

श्रीनगर:

जम्मू-कश्मीर (Jammu Kashmir) के पुलवामा जिले में मंगलवार को सुरक्षा बलों और आतंकवादियों के बीच मुठभेड़ में एक आतंकवादी मारा गया और सेना का एक जवान शहीद भी हो गया. वहीं, एक अन्य सैनिक घायल भी हुआ है. सूत्रों ने बताया, ‘पुलवामा के रतनीपुरा इलाके में जारी मुठभेड़ में एक आतंकवादी मारा गया है.' उन्होंने बताया कि मुठभेड़ में एक सैनिक शहीद हो गया जबकि एक अन्य सैनिक घायल हुआ है. घायल सैनिक को इलाज के लिए अस्पताल ले जाया गया है.

आतंकवादियों की मौजूदगी की खुफिया जानकारी मिलने के बाद सुरक्षा बलों ने रात में दक्षिण कश्मीर के पुलवामा जिले में रतनीपुरा इलाके की घेराबंदी कर तलाश अभियान शुरू किया था. आतंकवादियों के सुरक्षा बलों पर गोलीबारी करने से अभियान मुठभेड़ में बदल गया. बल ने भी उनकी गोलीबारी का मुंहतोड़ जवाब दिया. मुठभेड़ अभी जारी है.

Pulwama Encounter: जम्मू कश्मीर के पुलवामा में सुरक्षाबलों से मुठभेड़ में लश्कर का आतंकवादी ढेर

#WATCH Jammu and Kashmir: Stones pelted on security forces during an ongoing encounter between terrorists and security forces in Pulwama. (visuals deferred) pic.twitter.com/DUEfkAD9IA

— ANI (@ANI) February 12, 2019

- Advertisement -

बता दें, इससे पहले छह फरवरी को पुलवामा जिले में सुरक्षाबलों और आतंकियों के बीच हुए मुठभेड़ में आतंकी संगठन लश्कर-ए-तैयबा (एलईटी) का एक स्वयंभू जिला कमांडर मारा गया था. पुलिस के एक प्रवक्ता ने बताया था कि पुलवामा जिले के चकोरा इलाके में सेना और पुलिस के एक संयुक्त गश्ती दल पर आतंकवादियों की गोलीबारी के बाद मुठभेड़ शुरू हो गई. प्रवक्ता ने बताया, 'इसके बाद, मुठभेड़ में एक आतंकवादी मारा गया. मारे गए आतंकवादी की पहचान एक स्थानीय निवासी इरफान अहमद शेख के रूप में की गई है.'

टिप्पणियां

प्रवक्ता ने बताया कि शेख एलईटी से संबद्ध था और पुलवामा में संगठन के जिला कमांडर के रूप में जाना जाता था. आतंकी अपराधों में उसकी सहभागिता के कारण पुलिस को उसकी तलाश थी. प्रवक्ता ने बताया कि इरफान शेख का एक लंबा आपराधिक इतिहास था, जिसमें उसके खिलाफ कई आतंकी मामले दर्ज थे. ग्रेनेड हमलों सहित इलाके में सुरक्षा प्रतिष्ठानों पर कई आतंकी हमलों और साजिश में वह संलिप्त था.

जम्मू कश्मीर: पुलवामा में हुई मुठभेड़ में 4 आतंकी ढेर

Source Article