कर्नाटक उपचुनाव 2018:सीटों पर बढ़त देख बोले पी चिदंबरम – कोहली के अंडर में जैसे जीत रहे हों 4-1 से टेस्ट सीरीज

3
- Advertisement -

कर्नाटक के मुख्यमंत्री कुमारस्वामी और कांग्रेस के वरिष्ठ नेता डीके शिवकुमार की फोटो.

नई दिल्ली: टिप्पणियांकर्नाटक (Karnataka By-Election 2018 Results) में तीन लोकसभा (Karnataka Loksabha By Poll Results) और दो विधानसभा सीटों के उपचुनाव (Karnataka Assembly By Poll Results) की मतगणना चल रही है. यह उपचुनाव न सिर्फ बीजेपी के लिए बल्कि कांग्रेस-जेडीएस के लिए भी काफी अहम है. लोकसभा सीटों, शिवमोग्गा, बेल्लारी और मंड्या और वहीं, विधानसभा सीटों जमखंडी और रामानगर के परिणाम सत्तारुढ़ कांग्रेस-जेडी(एस) गठबंधन के साथ-साथ बीजेपी के लिए प्रतिष्ठा का विषय है. लोकसभा की तीन सीटों में से जहां पहले 2 पर बीजेपी का कब्जा था, वहीं, एक पर जेडीएस की जीत हुई थी. अब तक के रुझानों के मुताबिक लोकसभा सीट बेल्लारी और मांड्या, तथा विधानसभा सीट रामनगरम पर कांग्रेस-जेडीएस गठबंधन उम्मीदवार आगे चल रहे हैं. जबकि एकमात्र लोकसभा सीट शिमोगा पर बीजेपी उम्मीदवार को बढ़त हासिल हुई है.
इन नतीजों से उत्साहित कांग्रेस नेता और यूपीए सरकार में वित्तमंत्री रहे पी चिदंबरम( P Chidambaram) ने चुटीला ट्वीट किया. उन्होंने इस बढ़त की तुलना विराट कोहली के अंडर में 4-1 से टेस्ट सीरीज जीतने से कर डाली. चिदंबरम ने ट्वीट कर कहा-अभी तक के रुझानों को देखते हुए पूर्व वित्त मंत्री पी चिदंबरम ने ट्वीट किया कि कर्नाटक में 4-1 से परिणाम (शिमोगा लोकसभा सीट पर अनिश्चितता बरकरार) ऐसा लग रहा है जैसा विराट कोहली के अंदर में टेस्ट सीरीज हो.

4-1 result (unsure about Shimoga LS) in Karnataka looks like a Test series win under Virat Kohli. Coalition has delivered.

— P. Chidambaram (@PChidambaram_IN) November 6, 2018

बता दें कि कर्नाटक की तीन लोकसभा सीटों शिमोगा, बेल्लारी (अजजा) व मांड्या तथा दो विधानसभा सीटों रामनगरम व जामखंडी पर शनिवार को औसतन 67 प्रतिशत मतदान दर्ज किया गया था. इनमें से बेल्लारी (अजजा) सीट पर 63.85 फीसदी, मांड्या में 53.93 फीसदी, शिमोगा में 61.05 फीसदी, रामनगरम में 81.58 फीसदी तथा जामखंडी सीट पर 73.71 फीसदी मतदान दर्ज किया गया था. शिमोगा लोकसभा सीट से कर्नाटक के पूर्व मुख्यमंत्री बीएस येदियुरप्पा के पुत्र बीवाई राघवेंद्र मैदान में हैं, जबकि रामनगरम विधानसभा सीट से मुख्यमंत्री एचडी कुमारस्वामी की पत्नी अनिता कुमारस्वामी किस्मत आज़मा रही हैं. तीन लोकसभा सीटों पर 17 तथा दो विधानसभा सीटों पर 14 प्रत्याशी मैदान में हैं, लेकिन मुकाबला मुख्य रूप से राज्य में सत्तासीन कांग्रेस-JDS गठबंधन तथा भारतीय जनता पार्टी (BJP) के बीच है.
Source Article

- Advertisement -