कन्हैया को डॉक्टरों से कोई दिक्कत नहीं, मंत्री पर लगाया राजनीति करने का आरोप

2
- Advertisement -

कन्हैया कुमार (फाइल फोटो).

पटना: पटना में कुछ दिन पूर्व एम्स परिसर में डॉक्टरों के साथ बदसूलकी का आरोप झेल रहे जेएनयू छात्र संघ के पूर्व अध्यक्ष कन्हैया कुमार का कहना है कि इस मुद्दे पर राजनीति हो रही है.
पहली बार इस प्रकरण के बाद मीडिया से रूबरू हुए कन्हैया ने कहा कि जैसे यह घटना हुई एम्स की वेबसाइट पर लिखा गया कि देशद्रोही कन्हैया कुमार द्वारा दुर्व्यवहार और मारपीट की घटना को अंजाम दिया गया है. उसके दूसरे दिन बिहार के स्वास्थ्य मंत्री मंगल पांडे ने एक बयान देकर मेरे ऊपर आरोप लगाया कि मेरे ख़िलाफ़ सख़्त कार्रवाई होनी चाहिए. कन्हैया का कहना था कि सोमवार को बिहार के अख़बारों में एक ख़बर आई कि बक्सर के सरकारी अस्पताल में एक व्यक्ति जिसकी टांग काटी गई थी. उसकी टांग कुत्ते लेकर चले गए. कन्हैया ने कहा कि क्या आपने इस मुद्दे पर स्वास्थ्य मंत्री की कोई प्रतिक्रिया या कोई ट्वीट देखा है.
कन्हैया ने कहा कि डॉक्टर धरती पर भगवान के रूप होते हैं और वे जिस मानसिक दबाव में काम कर रहे हैं उसकी समाज और उन्हें समझ है. इसके अलावा चिकित्सा क्षेत्र का जिस प्रकार से निजीकरण हो रहा है उसमें निजी अस्पताल चलाने वाले जमकर कमाई करते हैं लेकिन डॉक्टरों को कोई लाभ नहीं होता. इसलिए डॉक्टरों से उनकी कोई शिकायत नहीं है, लेकिन जिस प्रकार दिल्ली में वकीलों और वकालत के नाम पर गुंडों ने उनके साथ मारपीट की घटना को अंजाम दिया उसी तरह एम्स पटना में भी डॉक्टरों के नाम पर राजनीतिक विरोधी को चुप कराने की कोशिश की गई.
यह भी पढ़ें : झड़प में दो लोगों के घायल होने के बाद कन्हैया कुमार के काफिले पर हमला
कन्हैया का मामला पटना के फुलवारी शरीफ थाने में लंबित है जहां दोनों पक्षों द्वारा शिकायत दर्ज कराई गई है. लेकिन पुलिस ने अभी तक किसी के खिलाफ कोई कार्रवाई नहीं की है.
टिप्पणियांVIDEO : लोकसभा चुनाव लड़ेंगे कन्हैया कुमार
कन्हैया बिहार में सीपीआई की बृहस्पतिवार को पटना में आयोजित होने वाली रैली के संबंध में पूरे राज्य का दौरा कर रहे हैं. मंगलवार को पटना में उनका संवाददाता सम्मेलन भी इसी रैली से सम्बंधित था. उन्होंने कई मुद्दों पर केंद्र सरकार के ख़िलाफ़ जमकर हमला बोला. हालांकि वे लोकसभा चुनाव बेगूसराय से लड़ेंगे या नहीं, इस पर उन्होंने फ़िलहाल कुछ साफ़-साफ़ नहीं कहा है.
Source Article

- Advertisement -