एक्ट्रेस Shabana Azmi ने बॉलावुड में आए बदलाव पर दिया बड़ा बयान, कही यह बात…

0
- Advertisement -

शबाना आजमी (Shabana Azmi)

नई दिल्ली:

मशहूर अभिनेत्री शबाना आजमी (Shabana Azmi) की 1996 में आई फिल्म 'फायर' में जब समलैंगिक रिश्ते को दिखाया गया था, तब से लेकर 2019 में आज जब वेब सीरीज 'मेड इन हैवन' में एलजीबीटी समुदाय से संबंधित विषय को पेश किया गया है, अभिनेत्री ने इस पूरी अवधि में आए बदलाव की सराहना की है. जब दीपा मेहता की फिल्म 'फायर' रिलीज हुई थी तो भारतीय समाज के रूढ़िवादी धड़े ने इसका काफी विरोध किया था.

Bhojpuri Cinema: खेसारी लाल यादव बोले- 'होली में फरार भइल ईजी रही', नए होली सॉन्ग ने उड़ाया गरदा…देखें Video

इस संबंध में शबाना आजमी (Shabana Azmi) ने यहां आईएएनएस से कहा, "देखिए, वह फिल्म 1996 में रिलीज हुई थी. तब से लेकर अगर मैं 'मेड इन हैवन' के आने तक के सफर को देखूं जो कि एक नया उदाहरण है..मैं कहना चाहती हूं कि अब इस बारे में खुलापन आया है." उन्होंने कहा, "मेरा हमेशा से मानना रहा है कि फिल्में हमारे समाज का प्रतिबिंब होती हैं और अच्छी फिल्में समाज पर असर डाल सकती हैं. इसमें एक संबंध है..लेकिन एक स्वीकार्यता भी है और इसे सराहा जाना चाहिए."

- Advertisement -

बीजेपी नेता MJ Akbar ने बोला, 'मैं भी चौकीदार', तो इस बॉलीवुड एक्ट्रेस ने दिया ये जवाब…

जहां फिल्म 'फायर' में शबाना आजमी (Shabana Azmi) ने राधा नाम की एक गृहिणी का किरदार निभाया था जो अपनी देवरानी के प्यार में पड़ जाती है, वहीं 'सिग्नेचर मूव' में उन्होंने एक ऐसी लड़की की मां का किरदार निभाया था जो समलैंगिक है.

टिप्पणियां

VIDEO: अभिनेत्री शबाना आजमी से NDTV की खास मुलाकात

(इस खबर को एनडीटीवी टीम ने संपादित नहीं किया है. यह सिंडीकेट फीड से सीधे प्रकाशित की गई है।)Source Article