उत्तर भारत में शीतलहर जारी: जम्मू-कश्मीर और हिमाचल में भारी बर्फबारी के आसार, जानें अगले 5 दिनों के मौसम का हाल

2
- Advertisement -

ठंड का बढ़ता असर

नई दिल्ली:

नये साल में एक बार फिर से मौसम ने करवट ली और इसका असर अगले कुछ दिनों में भी लगातार देखने को मिलेगा. मौमस विभाग की मानें तो अगले कुछ दिनों में ठंड का प्रकोप और भी बढ़ने वाला है. कश्मीर, हिमाचल और उत्तराखंड में अगले चार दिनों तक भारी बर्फबारी हो सकती है और ठंड भी बढ़ेगा. मौसम विभाग ने जो चेतावनी जारी की है, उसके मुताबिक, कई राज्यों में हिमपात के भी आसार हैं. कई पर्वतीय राज्यों में हिमपात की वजह से अगले कुछ दिनों में मैदानी इलाकों वाले राज्यों में भी सर्दी बढ़ने का अनुमान है.

ठंड से ठिठुरा पूरा उत्तर भारत, कश्मीर से लेकर दिल्ली और पटना से लेकर भोपाल तक कांप रहे हैं लोग

मध्य प्रदेश की राजधानी भोपाल सहित राज्य के अधिकांश हिस्सों में गुरुवार की सुबह से हवाओं में घुली ठंडक ठिठुरन पैदा करने वाली रही, वहीं धुंध का असर भी बना रहा. राज्य में गुरुवार की सुबह ठिठुरन बनी रही, वहीं मौसम साफ होने से खिली धूप ने ठंड से राहत दिलाई. वहीं दिल्ली में भी ठंड का असर बना रहा. हालांकि, दिन में धूप निकलने से थोड़ी राहत मिली. मगर दिल्ली में तेज हवा के चलने से ठिठुरन बढ़ गई है.

- Advertisement -

नए साल से पहले सीमा में घुस रही थी पाक की खतरनाक BAT, पीछे से हो रही थी कवर फायरिंग, तभी भारतीय सेना से हुआ सामना

मौसम विभाग की मानें तो मध्य प्रदेश और छत्तीसगढ़ समेत दिल्ली में शीतलहर का प्रकोप बढ़ने वाला है. इतना ही नहीं, कोहरा भी छाया रहेगा. तो चलिए जानते हैं अगले कुछ दिनों में कहां का मौसम कैसा होगा…

3 जनवरी 2019: पूर्वी मध्य प्रदेश और छत्तीसगढ़ के कुछ इलाकों में शीत लहर का प्रकोप. पाला गिरने की भी संभावना.

4 जनवरी 2019: जम्मू-कश्मीर और हिमाचल प्रदेश में भारी बर्फबारी. वहीं, उत्तराखंड, हिमाचल प्रदेश. सिक्किम, पंजाब और जम्मू प्रभाग में ओलावृष्टि का अनुमान. असम और मेघालय में घना कोहरा छाया रहेगा.

5 जनवरी 2019: जम्मू-कश्मीर और हिमाचल प्रदेश में भारी बर्फबारी का अनुमान. जम्मू, हिमाचल प्रदेश, उत्तराखंड, नॉर्थ हरियाणा और चंडीगढ़ में ओलावृष्टि.

6 जनवरी 2019: अंडमान और उसके आस-पास के इलाकों में तेज हवा चलने का अनुमान है. मछुआरों को समुद्री तटों से दूर रहने को कहा गया है.

गंभीर स्थिति में पहुंची दिल्ली-एनसीआर की हवा, फरीदाबाद की हालत सबसे खराब, जानें- अपने शहर का हाल

पंजाब, हरियाणा, चंडीगढ़, दिल्ली और पश्चिम उत्तर प्रदेश और पश्चिमी राजस्थान में घना कोहरा छाया रहेगा.

टिप्पणियां

7 जनवरी 2019: पंजाब, हरियाणा, चंडीगढ़, दिल्ली और पश्चिम उत्तर प्रदेश और पश्चिमी राजस्थान में घना कोहरा छाया रहेगा.

VIDEO: उत्तर भारत में कड़ाके की ठंड, श्रीनगर में जम गई डल झील

Source Article