उत्तर प्रदेश: गोमांस के शक में मदरसे पर किया पथराव, बाउंड्री गिराकर की आगजनी

1
- Advertisement -

प्रतीकात्मक फोटो

बांदा:

फतेहपुर जिले की बिंदकी कोतवाली क्षेत्र स्थित एक मदरसे में गोमांस होने के संदेह में मंगलवार सुबह कुछ अराजक तत्वों ने उस पर पथराव किया और आगजनी का प्रयास किया. घटना के बाद इलाके में भारी संख्या में पुलिस बल तैनात किया गया है. पुलिस अधीक्षक रमेश ने बताया कि मंगलवार सुबह बिंदकी कोतवाली के बेहटा गांव में गोमांस बरामद होने की अफवाह के बाद कुछ अराजकतत्वों ने एक मदरसे पर हमला कर उस पर पथराव किया और उसकी बाउंड्री गिरा दी. इसके बाद आगजनी की कोशिश भी की गई. घटना में किसी के हताहत होने की सूचना नहीं है. उन्होंने बताया कि इस सिलसिले में मामला दर्ज कर माहौल खराब करने वालों को चिन्हित कर कार्रवाई की जा रही है. गांव में शांति है और भारी तादाद में पुलिस बल तैनात कर दिया गया है. पुलिस के कई अधिकारी भी मौके पर मौजूद हैं.

शख़्स ने बीफ सूप पीते फेसबुक पर डाली अपनी तस्वीर, भीड़ ने किया हमला

- Advertisement -

हालही उत्तर प्रदेश के बागपत (Baghpat) जिले में एक चौंकाने वाला मामला सामने आया था. जिले के दोघट क्षेत्र में एक मस्जिद के इमाम के साथ कुछ युवकों ने कथित रुप से मारपीट कर उनकी दाढ़ी नोच ली और उनपर 'जय श्री राम' कहने का दबाव बनाया. बागपत (Baghpat) के पुलिस अधीक्षक शैलेश कुमार पाण्डेय ने रविवार को बताया कि प्रथम दृष्टया यह मामला सिर्फ मारपीट का लग रहा है. फिर भी तहरीर के आधार पर पुलिस ने करीब 12 युवकों के खिलाफ मुकदमा दर्ज कर जांच शुरु कर दी है. जांच रिपोर्ट के आधार पर आरोपियों के खिलाफ कार्रवाई की जाएगी. उन्होंने दर्ज रिपोर्ट के आधार पर बताया कि मुजफ्फरनगर के जौला के निवासी इमलाकुर्रहमान शनिवार की शाम मोटरसाइकिल से सरधना से अपने गांव जा रहे थे. रास्ते में दोघट थाना क्षेत्र के सरौरा गांव के पास सड़क के किनारे खड़े करीब 12 युवकों ने उन्‍हें रोक लिया और मारपीट कर उनकी दाढ़ी नोच ली.

महाराष्ट्र में बीफ बैन का मामला : जस्टिस इंदु मल्होत्रा ने खुद को सुनवाई से अलग किया

जानकारी के मुताबिक इमलाकुर्रहमान सरधना की एक मस्जिद में इमामत करते हैं. इमाम का आरोप है कि युवक उनसे जबरन 'जय श्री राम' का नारा लगवाना चाहते थे. इमाम के शोर मचाने पर राहगीर एवं उनके ही गांव के सुहैल तथा नदीम मौके पर पहुंचे और उन्हें हमलावर युवकों के चंगुल से छुड़ाया. तहरीर में आरोप है कि युवक इमाम को यह धमकी देकर चले गए कि यहां दोबारा मत आना. अगर आना है तो दाढ़ी कटवाकर आना होगा. बहरहाल, पुलिस ने तहरीर के आधार पर करीब 12 अज्ञात युवकों के खिलाफ मुकदमा दर्ज कर जांच शुरु कर दी है. पुलिस अधीक्षक के अनुसार अभी तक मारपीट की वजह मालूम नहीं हो सकी है.

दो साल पुरानी 'बीफ पार्टी' के समर्थन में लिखी फेसबुक पोस्ट को लेकर झारखंड में शिक्षक गिरफ्तार

वहीं कुछ दिन पहले उन्नाव में एक मदरसे के बच्चों की जय श्री राम के नारे नहीं लगाने पर पिटाई करने का मामला सामने आया था. इस घटना में कई बच्चे जख्मी हो गए थे. मदरसे के लोगों का आरोप था कि हमला करने वाले लोग बजरंग दल (Bajrang Dal) के थे. हमलावरों ने कई बच्चों की साइकिल भी तोड़ दी. फिलहाल इस मामले में एफआईआर दर्ज कर जांच की जा रही है. पुलिस ने कुछ लोग हिरासत में लिए गए हैं और उनसे पूछताछ की गई.

VIDEO: गौरक्षा के नाम पर रस्सी से बांधकर 25 लोगों के साथ मारपीट, पहुंचाया थाने

टिप्पणियां

(इनपुट- भाषा)

Source Article