अर्जेंटीना में बोले पीएम मोदी, आतंकवाद और कट्टरपंथ पूरी दुनिया के सामने चुनौती, हमें मिलकर रोकना होगा

3
- Advertisement -

पीएम मोदी ने ब्यूनस आयर्स में ब्रिक्स (BRICS) की इनफॉर्मल मीटिंग को संबोधित किया.

नई दिल्ली : पीएम मोदी ने ब्यूनस आयर्स में ब्रिक्स (BRICS) की इनफॉर्मल मीटिंग में कहा कि हम ब्रिक्स देशों में नए औद्योगिक क्रांति को बढ़ावा देने में उत्सुक हैं. महिलाओं के सशक्तिकरण जैसे मुद्दे जी-20 (G-20) में उठाए जाएंगे. हमें मिलकर काम करना है. पीएम मोदी ने कहा कि हम सभी इस बात पर सहमत हैं कि आज आतंकवाद और कट्टरपंथ पूरी दुनिया के सामने चुनौती हैं. आतंकवादियों के नेटवर्क और उनकी आवाजाही को रोकने के लिए ब्रिक्स और जी-20 देशों को साथ मिलकर काम करना होगा. उन्होंने कहा कि आर्थिक अपराधी और भगोड़े भी दुनिया के सामने खतरा हैं. इनसे निपटने के लिए हमें साथ आना होगा. पीएम ने कहा कि ब्लैक मनी से निपटने के लिए भी हमें साथ काम करना होगा.

PM Narendra Modi at BRICS informal meeting in Buenos Aires: Terrorism and radicalism are a threat to the world, those who commit financial crimes are also a big threat. We have to work together against black money. #Argentina#G20pic.twitter.com/2Or1cH0jwK

— ANI (@ANI) November 30, 2018

पीएम मोदी ने कहा कि विकसित देशों की भलाई के लिए हम सभी को संयुक्त राष्ट्र और अन्य प्लेटफॉर्म पर एक सुर में आवाज उठानी होगी. आपको बता दें कि प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी अर्जेन्टीना की राजधानी ब्यूनस आयर्स में जी-20 शिखर सम्मेलन में हिस्सा लेने के लिए पहुंचे हैं. गुरुवार को उन्होंने सम्मेलन से इतक सऊदी अरब के वली अहद (क्राउन प्रिंस) मोहम्मद बिन सलमान से मुलाकात की थी. दोनों देशों के बीच आर्थिक, सांस्कृतिक और ऊर्जा संबंधों को बढ़ावा देने पर चर्चा हुई. दोनों पक्षों ने प्रौद्योगिकी, नवीकरणीय ऊर्जा और खाद्य सुरक्षा में निवेश बढ़ाने पर भी बातचीत की. प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने मुलाकात के बाद माइक्रो-ब्लॉगिंग वेबसाइट ट्विटर पर लिखा, "क्राउन प्रिंस मोहम्मद बिन सलमान अल सऊद के साथ सार्थक बातचीत हुई… हमने भारत-सऊदी अरब के संबंधों के अनेक पहलुओं और आर्थिक, सांस्कृतिक और ऊर्जा संबंधों को और बढ़ाने के उपायों पर चर्चा की.
जी-20 शिखर सम्मेलन : प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने की सऊदी अरब के युवराज से मुलाकात
टिप्पणियां विदेश मंत्रालय के प्रवक्ता रवीश कुमार ने अपने ट्वीट में कहा, "रणनीतिक संबंधों को प्रगाढ़ बनाया जा रहा है… प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने सऊदी अरब के क्राउन प्रिंस मोहम्मद बिन सलमान अल सऊद से अर्जेंटीना में हो रहे जी-20 शिखर सम्मेलन से इतर मुलाकात की… प्रौद्योगिकी, आधारभूत संरचना, पेट्रोलियम, नवीकरणीय ऊर्जा, खाद्य सुरक्षा, फिनटेक और रक्षा क्षेत्रों में सऊदी निवेश बढ़ाने पर चर्चा की…"
VIDEO: 'जो मूंग-मसूर में फर्क नहीं समझते, वो देश को किसानी सिखाने आए हैं'
Source Article

- Advertisement -