अरुण जेटली के निधन पर पीएम मोदी ने किया भावुक ट्वीट, कहा- मैंने अपना मूल्यवान दोस्त खो दिया

1
- Advertisement -

पीएम मोदी ने अरुण जेटली के निधन पर जताया दुख

नई दिल्ली:

पूर्व वित्त मंत्री और भारतीय जनता पार्टी (भाजपा) के वरिष्ठ नेता अरुण जेटली (ArunJaitley) के निधन पर प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने शनिवार को एक भावुक ट्वीट किया. उन्होंने इस ट्वीट में शोक प्रकट करते हुए उन्हें अपना मूल्यवान मित्र दोस्त बताया. पीएम मोदी ने लिखा कि अरुण जेटली अंत:दृष्टि और चीजों को बारीकी से समझने की क्षमता थी जो विरले ही देखने को मिलती है. बता दें कि पीएम मोदी अपने राजकीय यात्रा पर यूएई में हैं. उन्होंने कहा कि पूर्व वित्त मंत्री जीवन से परिपूर्ण, प्रबुद्ध, हास्य-विनोद से भरपूर और करिश्माई शख्सियत थे. आधिकारिक सूत्र ने बताया कि प्रधानमंत्री ने अरुण जेटली की पत्नी एवं पुत्र से बात की और अपनी संवेदना प्रकट की. दोनों ने प्रधानमंत्री से अपनी विदेश यात्रा रद्द नहीं करने का अनुरोध किया है. शनिवार को एम्स में भाजपा नेता का निधन हो गया.

PM Modi: BJP & Arun Jaitley Ji had unbreakable bond. As a fiery student leader, he was at forefront of protecting democracy during Emergency. He became a much liked face of our Party, who could articulate the Party programmes & ideology to a wide spectrum of society. (File pic) pic.twitter.com/PAQAr2WqFq

— ANI (@ANI) August 24, 2019

अपने ट्वीट में मोदी ने कहा कि अरुण जेटली को समाज का हर तबका पसंद करता था. उन्होंने कहा कि वह एक बहुआयामी व्यक्तित्व वाले, संविधान, इतिहास, लोक नीति, शासन और प्रशासन के प्रखर ज्ञाता थे. अरुण जेटली जी के जाने से मैंने अपना एक मूल्यवान मित्र खो दिया, जिन्हें दशकों से जानने का मुझे सौभाग्य प्राप्त था. उनमें मुद्दों को लेकर जो अंतर्दृष्टि और चीजों की समझ थी, वह विरले ही किसी में देखने को मिलती है. उन्होंने जीवन को भरपूर जिया और हम सभी के दिलों में अनगिनत खुशी के लम्हे छोड़ गये! हम उन्हें याद करेंगे.

- Advertisement -

अरुण जेटली के निधन के बाद पत्नी और बेटे ने पीएम मोदी से की यह अपील, फोन पर हुई बात

पीएम मोदी ने कहा कि कहा कि जेटली ने अपने लंबे राजनीतिक करियर में कई मंत्रालयों की जिम्मेदारी संभाली. उन्होंने अपनी जिम्मेदारियां निभाते हुए भारत के आर्थिक विकास, हमारी रक्षा क्षमता को मजबूत करने, लोगों के अनुकूल कानून बनाने और अन्य देशों के साथ कारोबार बढ़ाने में योगदान किया. पीएम मोदी ने भाजपा में उनके योगदान को भी याद किया. उन्होंने कहा कि भाजपा और अरुण जेटली जी में अटूट रिश्ता था. एक जोशीले छात्र नेता के तौर पर आपातकाल के दौरान वह लोकतंत्र की सुरक्षा में अग्रणी रहे. वह हमारी पार्टी के सबसे पसंदीदा चेहरा रहे, जो समाज के व्यापक हिस्सों के समक्ष पार्टी कार्यक्रमों और विचारधारा को आसान शब्दों में पेश करते थे.

अरुण जेटली के निधन पर सोनिया गांधी ने जताया दुख, कहा- उनके योगदान को हमेशा याद किया जाएगा

गौरतलब है कि कांग्रेस अध्यक्ष सोनिया गांधी ने अरुण जेटली के निधन पर गहरा शोक जताया है. सोनिया गांधी ने एक बयान में जेटली के निधन पर दुख जताते हुए कहा, ''जेटली ने एक सार्वजनिक व्यक्तित्व, सांसद और मंत्री के रूप में लंबे समय तक सेवाएं दीं. सार्वजनिक जीवन में उनके योगदान को हमेशा याद किया जायेगा.'' सोनिया गांधी ने इस तरह अरुण जेटली के निधन पर शोक जताया.

इससे पहले कांग्रेस पार्टी ने अपने आधिकारिक ट्विटर हैंडल से कहा, ''हमें अरुण जेटली जी के निधन के बारे में सुनकर बहुत दुख हुआ है. दुख की इस घड़ी में हमारी संवेदनाएं और प्रार्थना जेटली जी के परिवार के साथ हैं.'' पार्टी के वरिष्ठ नेता कपिल सिब्बल, मुख्य प्रवक्ता रणदीप सुरजेवाला और कई अन्य नेताओं ने भी जेटली के निधन पर दुख प्रकट किया. गौरतलब है कि जेटली का शनिवार को एम्स में निधन हो गया. वह 66 वर्ष के थे. उनका पिछले कई दिनों से उपचार चल रहा था.

अरुण जेटली थे पीएम नरेंद्र मोदी के 'चाणक्य', गुजरात दंगे के लगे आरोप तो ऐसे बचाया

बता दें कि अरुण जेटली का आज 66 साल की उम्र में निधन हो गया. वो लंबे समय से बीमार थे और एम्स में भर्ती थे. उनको बीते 9 अगस्त को दिल्ली के एम्स में भर्ती करवाया गया था. उस समय उनको सांस लेने में तकलीफ हो रही थी. लेकिन अस्पताल में भर्ती होने के बाद उनकी हालत लगातार बिगड़ती चली गई. कुछ साल पहले ही उनकी बैरियाट्रिक सर्जरी की गई थी. बता दें कि पूर्व केंद्रीय वित्तमंत्री अरुण जेटली की हालत बीते शुक्रवार को ही बिगड़ गई थी. अरुण जेटली को सांस लेने में तकलीफ को लेकर नौ अगस्त को अखिल भारतीय आयुर्विज्ञान संस्थान (एम्स) में भर्ती कराया गया था.

टिप्पणियां

VIDEO: कैसा था अरुण जेटली का संपूर्ण जीवन

(हेडलाइन के अलावा, इस खबर को एनडीटीवी टीम ने संपादित नहीं किया है, यह सिंडीकेट फीड से सीधे प्रकाशित की गई है।)Source Article