अरविंद केजरीवाल ने जनता से लोकसभा चुनाव में कांग्रेस को वोट नहीं करने की अपील की

1
- Advertisement -

अरविंद केजरीवाल (फाइल फोटो)

नई दिल्ली:

दिल्ली के मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल ने रविवार को लोगों से कांग्रेस को वोट नहीं देने की अपील की. यह अपील ऐसे समय में की गई जब मीडिया में ऐसी खबरें चल रही हैं कि लोकसभा चुनाव में गठबंधन के लिए आम आदमी पार्टी (आप) और कांग्रेस संपर्क में हैं. ककरोला में एक कार्यक्रम को संबोधित करते हुए केजरीवाल ने लोगों से भाजपा को भी वोट नहीं देने की अपील की. उन्होंने आरोप लगाया कि दिल्ली के विकास के लिए भाजपा के सभी सात सांसदों ने कुछ नहीं किया. उन्होंने कहा, ‘‘कांग्रेस के लिए बिल्कुल भी वोट नहीं करें क्योंकि अगर आप कांग्रेस को वोट करेंगे तो यह नरेंद्र मोदी को ही मजबूत करेगी. आप अपने वोट बंटने न दें.सभी सात सांसद ‘आप' के ही चुनें.'

अरविंद केजरीवाल के नेतृत्व में ही लोकसभा और दिल्ली विधानसभा चुनाव लड़ेगी AAP, जानिये पूरा मामला

- Advertisement -

अरविंद केजरीवाल का यह बयान उस समय आया, जब कांग्रेस और 'आप' के बीच लोकसभा चुनाव में गठबंधन की खबरें जोरों पर थीं. हालांकि बीते दिनों पहले अजय माकन ने अरविंद केजरवील के नेतृत्व वाली पार्टी के साथ किसी तरह के गठबंधन की खबरों को खारिज किया था. मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल के मीडिया सलाहकार नगेंद्र शर्मा ने कहा था कि राजनीति में नकार दिए जाने के बाद माकन चुनाव विश्लेषण में हाथ आजमाने का प्रयास कर रहे हैं. शर्मा ने ट्वीट किया था, "दिल्ली की 70 में से 63 विधानसभाओं में जमानत जब्त कराने के बाद वह अब पैमाइश कर रहे हैं. हिम्मत दिखाइए और सीटों पर उम्मीदवारों की घोषणा कीजिए."

2019 के लोकसभा चुनाव में महागठबंधन पर आखिर क्या है आम आदमी पार्टी का रुख ?

उन्होंने कहा कि उत्तर प्रदेश में कैराना उपचुनाव के नतीजे दिखाते हैं कि गैर भाजपा दलों को कांग्रेस के साथ की जरूरत नहीं है. शर्मा ने कहा था, "यह पुरानी पार्टी भाजपा के साथ मेलजोल और अन्य दलों के साथ तिरस्कार की भावना रखती है. दिल्ली की इसकी इकाई भाजपा का वास्तविक मोर्चा है." बता दें कि अजय माकन ने कहा था कि भाजपा और प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी के उभार के लिए केजरीवाल जिम्मेदार हैं.

टिप्पणियां

VIDEO: 6 साल की हुई आम आदमी पार्टी, मकसद में कितना कामयाब? देखें खास रिपोर्ट

(इस खबर को एनडीटीवी टीम ने संपादित नहीं किया है. यह सिंडीकेट फीड से सीधे प्रकाशित की गई है।)Source Article