अयोध्या में राम मंदिर पर बोले सीएम योगी- भगवान राम के लिए एक दीया जलाएं, अब काम जल्द शुरू हो जाएगा

2
- Advertisement -

राम मंदिर पर बोले योगी आदित्यनाथ (फाइल फोटो)

नई दिल्ली: अयोध्या में राम मंदिर निर्माण को लेकर हलचल तेज दिख रही है. कभी अध्यादेश लाने की मांग हो रही है तो कभी पर्सनल मेंबर बिल लाने की बात की जा रही है. मगर इसी बीच उत्तर प्रदेश के मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ ने अयोध्या में राम मंदिर को लेकर बड़ा बयान दिया है. सीएम योगी आदित्यनाथ ने संकेत दिया है कि दिवाली के बाद से राम मंदिर को लेकर काम शुरू हो जाएगा. बता दें कि शनिवार को सीएम योगी राजस्थान के बीकानेर में थे और इसी दौरान उन्होंने कहा कि दिवाली के बाद काम शुरू हो जाएगा.
राम माधव बोले- सुप्रीम कोर्ट द्वारा राम मंदिर पर देरी किया जाना दुर्भाग्यपूर्ण, हिंदू समुदाय चिंतित है
दरअसल, शनिवार को राजस्थान के बीकानेर में यूपी के मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ ने कहा कि इस बार एक दिया भगवान राम के नाम जलाइए, वहां काम जल्द ही शुरू होगा. हमें दिवाली के बाद इसे करना है.' बता दें कि इस साल अयोध्या में पिछले साल से भी अधिक भव्य तरीके से दीपोत्सव मनाने की तैयारी चल रही है. बताया जा रहा है कि इस बार करीब 3 लाख दीए जलाए जाएंगे.

Light a diya for Lord Ram this time, work there will start very soon. We have to take this up after #Diwali: CM Yogi Adityanath in Rajasthan's Bikaner (3.11.18) pic.twitter.com/IL8cuosBaW

— ANI UP (@ANINewsUP) November 4, 2018

वहीं, शनिवार को ही केंद्रीय मंत्री उमा भारती ने कहा कि 'मैं राम जन्‍मभूमि आंदोलन में सक्रिय रूप से शामिल थी. उससे जुड़े एक मामले की सुनवाई अभी भी चल रही है. मुझे इस पर गर्व है. राम मंदिर का निर्माण मेरा सपना है, इसके लिए मेरी ओर से जिस पहल की आवश्‍यकता होगी, मैं करने को तैयार हूं.'
न्यायालय में मामला लंबित होने के बावजूद सरकार राम मंदिर निर्माण के लिए कानून बना सकती है: जस्टिस चेलमेश्वर
टिप्पणियां वहीं, केंद्रीय मंत्री पीपी चौधरी ने कहा कि राम मंदिर बनना चाहिए. मामला सुप्रीम कोर्ट में है और हम चाहते हैं कि जल्द से जल्द इस पर फैसला हो. मैं सरकार के बारे में नहीं कह सकता. मगर मेरी व्यक्तिगत राय है कि अगर न्याय में देरी होती है तो कानून बनाया जा सकता है.
VIDEO: मुकाबला: कानून, आंदोलन या सिर्फ सियासत?
Source Article

- Advertisement -