अयोध्या मामले पर आया इस बॉलीवुड डायरेक्टर का रिएक्शन, कहा- ‘नफरत और हिंसा ना फैलाए’

0
- Advertisement -

सुप्रीम कोर्ट (फाइल फोटो)

नई दिल्ली:

अयोध्या भूमि विवाद (Ayodhya Case) को लेकर सुप्रीम कोर्ट (Supreme Court) ने शनिवार को ऐतिहासिक फैसला सुनाया. सुप्रीम कोर्ट ने कहा कि सुन्नी वक्फ बोर्ड विवादित ढांचे पर अपना एक्सक्लूसिव राइट साबित नहीं कर पाया. कोर्ट ने विवादित ढांचे की जमीन हिंदुओं को देने का फैसला सुनाया, तो मुसलमानों को दूसरी जगह जमीन देने के लिए कहा है. कोर्ट ने साथ ही कहा कि इसके लिए केंद्र सरकार तीन महीने में योजना बनाए. कोर्ट ने कहा कि सुन्नी वक्फ बोर्ड को पांच एकड़ जमीन मिलेगी. फिलहाल अधिकृत जगह का कब्जा रिसीवर के पास रहेगा. पांचों जजों की सहमति से फैसला सुनाया गया है. अब बॉलीवुड डायरेक्टर ओनीर (Onir) का एक ट्वीट खूब वायरल हो रहा है, जो उन्होंने सुप्रीम कोर्ट के फैसले से पहले किया था.

अयोध्या केस की सुनवाई पर फरहान अख्तर ने किया ट्वीट, कही यह बात- देखें Tweet

Hope and Pray, That whatever Be the verdict of the supreme court, that all the concerned parties accept it with grace and peace prevails. NO to hate and violence.
Historic Supreme Court Verdict In Ayodhya Case Tomorrow https://t.co/fTIYxXRi4y via @ndtv

— Onir (@IamOnir) November 8, 2019

- Advertisement -

अयोध्या मामले पर सुप्रीम कोर्ट के आए फैसले से पहले ओनीर (Onir) ने अपने ट्विटर हैंडल से एक ट्वीट किया था, जो सुर्खियों में है. इस ट्वीट में उन्होंने जनता से शांति बनाए रखने के लिए अपील करते हुए कहा था, "आशा और प्रार्थना, सर्वोच्च न्यायालय (Supreme Court) का जो भी फैसला हो, सभी पक्ष उन्हें अनुग्रह और शांति के साथ स्वीकार करें. नफरत और हिंसा के लिए 'ना'." ओनीर के इस ट्वीट पर लोग खूब कमेंट कर रहे हैं और अपनी प्रतिक्रिया दे रहे हैं.

अनुपम खेर का Tweet वायरल, लिखा- 'अल्लाह तेरो नाम, ईश्वर तेरो नाम'

बता दें, सुप्रीम कोर्ट ने अपने फैसले में कहा है कि राम मंदिर (Ram Mandir) के लिए केंद्र सरकार तीन महीने के अंदर ट्रस्ट बनाए. ट्रस्ट में निर्मोही अखाड़ा (Nirmohi Akhada) का प्रतिनिधि भी रहेगा. इस ऐतिहासिक फैसले में देश के प्रधान न्यायाधीश (CJI) रंजन गोगोई की अध्यक्षता वाली पांच-सदस्यीय संविधान पीठ में जस्टिस शरद अरविंद बोबड़े, जस्टिस अशोक भूषण, जस्टिस धनंजय वाई. चंद्रचूड़ और जस्टिस एस. अब्दुल नज़ीर शामिल हैं.

टिप्पणियां

…और भी हैं बॉलीवुड से जुड़ी ढेरों ख़बरें…

Source Article