अयोध्या फैसला: जामिया मिल्लिया में आज नहीं होगी कोई क्लास, कुलपति ने की शांति रखने की अपील

0

सुबह 10:30 बजे अयोध्या मामले पर फैसला आएगा.

नई दिल्ली स्थित जामिया मिल्लिया इस्लामिया ने शुक्रवार रात कहा कि विश्वविद्यालय में शनिवार को कोई ‘क्लास' नहीं होगी. सभी विभागों के साथ-साथ लाइब्रेरी भी बंद रहेंगी. सूत्रों ने बताया कि अयोध्या मामले पर शनिवार को आने वाले फैसले के मद्देनजर एहतियाती उपाय के तहत प्रशासन ने यह फैसला किया है. विश्वविद्यालय ने ट्वीट किया, ‘‘शनिवार और रविवार को जामिया में कोई भी क्लास नहीं ली जाएगी.'' इस संवेदनशील मुद्दे पर उच्चतम न्यायालय के फैसले से पहले शुक्रवार को विश्वविद्यालय की कुलपति नजमा अख्तर ने शांति और सद्भाव बनाये रखने की अपील की है.

No classes will be held tomorrow(Saturday) and Sunday in @jmiu_official [email protected]@ugc_india

— Jamia Millia Islamia (Central University) (@jmiu_official) November 8, 2019

Ayodhya Case : मामले में सुप्रीम कोर्ट का यह फैसला अंतिम नहीं होगा, पक्षकारों के पास है यह विकल्प

उत्तर प्रदेश, दिल्ली, मध्य प्रदेश, जम्मू और कर्नाटक में सरकार की ओर से स्कूल और शैक्षणिक संस्थान बंद करने के निर्देश दिए गए हैं. उत्तर प्रदेश में स्कूल और कॉलेज शनिवार से सोमवार तक बंद रहेंगे. वहीं बाकी राज्यों में शनिवार को ही शैक्षणिक संस्थान बंद रखने का आदेश है. उत्तर प्रदेश के अपर मुख्य सचिव सूचना और गृह ने शुक्रवार रात बताया कि उत्तर प्रदेश के सभी स्कूल, कॉलेज और शिक्षण संस्थान 9 नवंबर से 11 नवंबर तक बंद रहेंगे.

टिप्पणियां

अयोध्या पर फैसले से पहले मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ की अपील, कहा- जीत-हार से न जोड़ा जाए

दिल्ली में सभी निजी स्कूलों को बंद रखने की सलाह दी गई है और सभी सरकारी स्कूल महीने का दूसरी शनिवार होने की वजह से वैसे ही बंद रहेंगे. दिल्ली के उप मुख्यमंत्री मनीष सिसोदिया ने शुक्रवार रात ट्वीट किया,‘‘कल सुबह अयोध्या मामले पर उच्चतम न्यायालय के फैसले को देखते हुए सुरक्षा चिंताएं हैं. सभी सरकारी स्कूल और कई निजी स्कूल कल बंद हैं क्योंकि महीने का दूसरा शनिवार है. हम सभी निजी स्कूलों को भी कल बंद रखे जाने की सलाह दे रहे हैं.''
(भाषा इनपुट के साथ)

Source Article