अमित शाह, सीएम योगी के बाद अब पीएम मोदी भी लगाएंगे संगम में डूबकी, 19 फरवरी को जा सकते हैं कुंभ

4
- Advertisement -

पीएम मोदी (फाइल फोटो)

नई दिल्ली:

प्रयागराज में चल रहे कुंभ में प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी भी जाने वाले हैं. प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी 19 फरवरी को कुंभ में स्नान करने जा सकते हैं. उत्तर प्रदेश के उपमुख्यमंत्री केशव प्रसाद मौर्य ने जानकारी दी कि प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी पूर्णिमा के अवसर पर संगम स्नान के लिए कुंभ का दौरा कर सकते हैं. उन्होंने कहा कि प्रधानमंत्री का कुंभ दौरा लगभग तय हो चुका है.

सीएम योगी ने कहा कि इस देश का हर श्रद्धालू प्रधानमंत्री का आभार व्यक्त करता है जिनके मार्गदर्शन के कारण कुंभ को अंतर्राष्ट्रीय स्तर पर पहचान मिली. वही थे, जिन्होंने कुंभ की शुरुआत 'अखाड़ों' की 'गंगा पूजा' से की थी और हो सकता है कि वह यहां एक और कार्यक्रम के लिए आ सकते हैं.

UP Deputy CM Keshav Prasad Maurya: Prime Minister may visit Kumbh on 19 February on 'Poornima' for 'Sangam Snan', it's almost finalised. pic.twitter.com/LfsYtUakNM

— ANI UP (@ANINewsUP) February 13, 2019

Kumbha Sankranti 2019: सूर्य ने किया कुंभ राशि में प्रवेश, जानिए कुंभ संक्रांति का शुभ मुहूर्त, व्रत और पूजा विधि

- Advertisement -

इससे पहले बुधवार को भाजपा अध्यक्ष अमित शाह ने उत्तर प्रदेश के मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ के साथ बुधवार को यहां संगम में डुबकी लगाई। शाह पहली बार कुंभ मेले में पहुंचे. शाह के साथ भाजपा के संगठन महामंत्री रामलाल, प्रदेश भाजपा के अध्यक्ष महेंद्र नाथ पांडेय, प्रदेश के उप मुख्यमंत्री केशव प्रसाद मौर्य, अखाड़ा परिषद के अध्यक्ष नरेंद्र गिरि और महामंत्री हरि गिरि, जूना अखाड़ा के आचार्य महामंडलेश्वर स्वामी अवदेशानंद गिरि, राम मंदिर के प्रमुख पैरोकार महंत धर्म दास, योग गुरू स्वामी रामदेव, परमार्थ निकेतन के मुनि चिदानंद और कई अखाड़ों के साधु संतों ने भी संगम में स्नान किया. भाजपा अध्यक्ष दोपहर करीब 12:30 बजे संगम नोज़ पर पहुंचे जहां उन्होंने पहले से उपस्थित साधु संतों को प्रणाम किया. इसके बाद वह सभी संतों के साथ संगम की ओर बढ़े और संगम में डुबकी लगाई। उन्होंने गंगा मइया को दूध और फूल चढ़ाया। इसके बाद सभी ने गंगा आरती में हिस्सा लिया.

Video: अमित शाह पहुंचे प्रयागराज के कुंभ मेले में, CM योगी और साधुओं संग लगाई संगम में डुबकी

अमित शाह और अन्य सभी विशिष्ट जनों को गंगा आरती कराने वाले प्रधान तीर्थ पुरोहित दीपू मिश्रा ने बताया कि बुधवार को दिव्य भव्य कुम्भ में अमित शाह और मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ समेत विशिष्ट जनों ने संगम में स्नान किया. उन्होंने बताया कि 21 ब्राह्मणों ने गंगा आरती और पूजन आदि कराया. राम मंदिर के प्रमुख पैरोकार महंत धर्म दास ने बताया कि राम जन्मभूमि पर भव्य राम मंदिर का निर्माण कैसे हो, इस संबंध में हम सभी भाजपा अध्यक्ष शाह और संगठन महामंत्री से बात करेंगे.

WATCH | BJP president Amit Shah, Uttar Pradesh Chief Minister Yogi Adityanath take holy dip at #KumbhMela in Prayagraj pic.twitter.com/vP8XIQtQyV

— NDTV (@ndtv) February 13, 2019

टिप्पणियां

Kumbh Mela 2019 Quiz: नासिक में किस नदी के किनारे कुंभ का आयोजन होता है?

उन्होंने कहा, ‘उच्चतम न्यायालय कैसे प्रतिदिन इस मामले की सुनवाई करे, इसको लेकर अदालत पर कैसे दबाव बनाएं.. यह काम इनका (मोदी सरकार) है.' अखाड़ा परिषद के अध्यक्ष महंत नरेंद्र गिरि ने कहा, मोदी और शाह ने अखाड़ा परिषद के सभी पदाधिकारियों के साथ संगम में स्नान किया, यह अच्छी बात है. संगम स्नान से वह पुण्य के भागी बनेंगे और उनकी मनोकामना पूर्ण होगी. उन्होंने बताया कि अमित शाह अक्षयवट जाएंगे इसके बाद लेटे हुए हनुमान जी का दर्शन करेंगे. कार्यक्रम में आगे वह स्वामी अवधेशानंद गिरि महाराज के यहां भोजन करेंगे। वह कई अखाड़ों के संत महात्माओं से भी मिलेंगे.

Source Article