अब आप आसानी से जान सकेंगे कि आपके सांसद ने संसद में क्या किया, आज वेबसाइट होगी लांच

2
- Advertisement -

संसद भवन.

नई दिल्ली:

लोकसभा अध्यक्ष सुमित्रा महाजन शुक्रवार को दोपहर साढ़े बारह बजे लोकसभा स्पीकर कार्यालय में ‘पार्लियामेंट बिजनेस डॉट कॉम' वेबसाइट का लोकार्पण करेंगी. वे वेबसाइट के साथ-साथ पार्लियामेंट बिजनेस डॉट काम द्वारा शुरू किए जा रहे अभियान ‘एजेंडा भारत का' को भी लांच करेंगी.

कार्यक्रम में केंद्रीय श्रम मंत्री संतोष गंगवार, भारतीय सांस्कृतिक संबंध परिषद के विनय सहस्त्रबुद्धे, पूर्व लोकसभा उपाध्यक्ष करिया मुंडा सहित अन्य वरिष्ठ सांसद तथा गणमान्य व्यक्ति उपस्थित रहेंगे.

यह भी पढ़ें : सांसदों के वेतन-भत्तों पर RTI से खुलासा, सिर्फ 4 साल में ही खर्च किए गए इतने अरब रुपये

- Advertisement -

पार्लियामेंट बिजनेस डॉट कॉम संसदीय कार्यप्रणाली और सांसदों को उनके संपूर्ण परफार्मेंस के आधार पर रेटिंग एवं रैंकिंग देने वाली वेबसाइट है. इसके जरिए आम लोगों भी महज एक क्लिक के जरिए अपने क्षेत्र के सांसद के संसद में प्रदर्शन से लेकर सांसद निधि से किए गए खर्च तक के बारे में जानकारी मिल सकेगी. वे वेबसाइट के माध्यम से अपने सांसद से सीधे संपर्क कर अपनी समस्याएं भी साझा कर सकेंगे.

VIDEO : सांसदों पर सवाल, संसद का अपमान कैसे?

टिप्पणियां

पार्लियामेंट बिजनेस डॉट कॉम को सेंटर फॉर डेमोक्रेसी और पीस ने तैयार किया है. यह सेंटर लगभग एक दशक से संसदीय मामलों में शोध के प्रति समर्पित है और सांसदों के प्रदर्शन पर प्रति वर्ष ‘रिप्रेजेंटेटिव एट वर्क' नाम से रिसर्च रिपोर्ट पेश करता आ रहा है. इस रिपोर्ट को सांसदों से लेकर मीडिया ने भी काफी सराहा है.

Source Article