अच्छे नंबर का लालच दे करते थे छात्राओं का यौन शोषण, क्लिप लेकर छात्रा पहुंची पुलिस थाने तो हुआ खुलासा

2
- Advertisement -

प्रतीकात्मक तस्वीर.

नई दिल्ली:

देश की राजधानी दिल्ली से सटे फरीदाबाद के एक कॉलेज में छात्राओं के यौन शोषण का मामला सामने आया है. पुलिस ने बताया कि शहर के एक कॉलेज में एसोसिएट प्रोफेसर सहित कई सीनियर कर्मचारियों ने छात्राओं का यौन शोषण किया है. इस मामले में एक लैब असिस्टेंट को पिछले सप्ताह गिरफ्तार किया गया है. इस मामले का खुलासा तब हुआ, जब एक छात्रा ने ऑडियो-वीडियो रिकॉर्डिंग के साथ अपनी शिकायत दर्ज करवाई. शिकायत में छात्रा ने आरोप लगाया है कि छात्राओं को एग्जाम में अच्छी ग्रेड का लालच देकर एसोसिएट प्रोफेसर सहित कॉलेज स्टाफ छात्राओं का यौन शोषण करते हैं. पुलिस को दी गई रिकॉर्डिंग में लैब असिस्टेंट को एक लड़की से बात करते हुए सुना जा सकता है, जो कि उसे एक होटल में ले जाने के लिए मनाने की कोशिश कर रहा था.

फरीदाबाद पुलिस की क्राइम ब्रांच ने शनिवार को लैब असिस्टेंट को गिरफ्तार कर लिया. इसके बाद उसे कोर्ट में पेश किया गया, जहां से उसे दो दिनों के रिमांड पर भेज दिया गया. पूछताछ में लैब असिस्टेंट ने बताया कि कुछ लड़कियों को एग्जाम में अच्छे नंबर देने का लालच देकर यौन शोषण किया गया. इनमें एसोसिएट प्रोफेसर सहित कॉलेज के सीनियर स्टाफ शामिल हैं. प्रोफेसर अभी फरार है. पुलिस सूत्रों ने बताया कि एसोसिएट प्रोफेसर और उनके कुछ साथियों ने छात्राओं को धमकाया भी है.

- Advertisement -

'सेक्स के बदले डिग्री' देती थी ये प्रोफेसर, गिरफ्तारी के 11 महीने बाद कोर्ट ने दी जमानत

वहीं एक अन्य खबर के मुताबिक हरियाणा में एक महिला की कथित तौर पर पिटाई करते फरीदाबाद पुलिस के कर्मचारियों का एक वीडियो सोशल मीडिया पर वायरल होने के बाद हरियाणा पुलिस ने दो हेडकांस्टेबलों को निलंबित कर दिया और तीन विशेष पुलिस अधिकारियों को सेवा से हटा दिया. पुलिस के प्रवक्ता ने बताया कि फरीदाबाद में सोमवार को इस संबंध में आरोपी के खिलाफ भारतीय दंड संहिता की संबंधित धाराओं के तहत मामला दर्ज किया गया.

जब गणित का प्रोफेसर बन गया 'लव गुरु', गर्ल्स कॉलेज में पढ़ाने लगा 'प्यार के फॉर्मूले', देखें VIRAL VIDEO

टिप्पणियां

उन्होंने बताया कि फरीदाबाद के पुलिस आयुक्त संजय कुमार ने हेड कांस्टेबल बलदेव और रोहित को निलंबित करने तथा एसपीओ कृष्ण, हरपाल और दिनेश को सेवा से हटाने का आदेश दिया. आरोपियों के खिलाफ फरीदाबाद के आदर्श नगर पुलिस थाने में मामला दर्ज कराया गया है. प्रवक्ता ने बताया कि घटना पिछले साल अक्टूबर में हुई थी. हालांकि उस वक्त पीड़िता ने पुलिस में रिपोर्ट नहीं दर्ज करायी थी. पिछले दिनों कथित घटना का यह वीडियो वायरल होने के बाद पुलिस को घटना की जानकारी मिली. इस संबंध में राज्य महिला आयोग ने हरियाणा पुलिस को नोटिस जारी कर कड़ी आपत्ति जतायी है. पुलिस प्रवक्ता पीड़िता की पहचान करने के प्रयास कर रहे हैं. उन्होंने कहा, ‘संपर्क किये जाने के बाद आगे की जांच के लिये महिला का बयान रिकॉर्ड किया जायेगा.'

परीक्षा में पास कराने की बात कह 19 साल की छात्रा से यौन संबंध बनाना चाहता था यह प्रोफेसर, चढ़ा पुलिस के हत्थे

Source Article