अखिलेश यादव और मायावती की मुलाकात, यूपी के महागठबंधन में नहीं होगी कांग्रेस : सूत्र

7
- Advertisement -

अखिलेश यादव और मायावती (फाइल फोटो).

नई दिल्ली:

अखिलेश यादव और मायावती की शुक्रवार को यूपी में लोकसभा चुनाव में महागठबंधन को लेकर दिल्ली में मुलाकात हुई. सूत्रों के अनुसार लोकसभा चुनाव में कांग्रेस यूपी के महागठबंधन का हिस्सा नहीं होगी. दूसरी तरफ पश्चिमी उत्तर प्रदेश के बीजेपी सांसदों के साथ बीजेपी अध्यक्ष अमित शाह की बैठक हुई.

सूत्रों ने बताया कि मायावती ने शनिवार को बीएसपी के संयोजकों की बैठक बुलाई है. बसपा और सपा जल्द ही अमेठी और रायबरेली के लिए महागठबंधन के प्रत्याशी तय कर सकती हैं. राष्ट्रीय लोकदल (आरएलडी) को यूपी के महागठबंधन में तीन सीटें दी जाने की संभावना है.

यह भी पढ़ें : साल 2018 में 'विपक्षी एकता' की तस्वीरें तो खूब खिंची, लेकिन अभी तक नहीं बन पाई कोई आम राय

- Advertisement -

माना जाता है कि अखिलेश यादव और मायावती की अगले सप्ताह फिर मुलाकात होगी. सूत्रों के मुताबिक फिलहाल सीटों के बंटवारे को लेकर अंतिम फैसला नहीं हुआ है. 15 जनवरी के बाद सीटों के बंटवारे को अंतिम रूप दिया जा सकता है. यूपा के महगठबंधन में निषाद पार्टी, ओपी राजभर की पार्टी जेसी छोटी पार्टियों को भी शामिल किए जाने की संभावना है.

VIDEO : कांग्रेस पर भड़के अखिलेश, कहा- यूपी में हमारा रास्ता साफ

टिप्पणियां

दूसरी तरफ शुक्रवार को पश्चिमी उत्तर प्रदेश के बीजेपी सांसदों के साथ बीजेपी अध्यक्ष अमित शाह की बैठक हुई. यह बैठक महेश शर्मा के घर पर हुई. बैठक में लोकसभा चुनाव की तैयारियों पर चर्चा की गई.

Source Article